अमरीका पर भारी पड़ रहा ट्रंप Lifestyle!

Edited By ,Updated: 23 Mar, 2017 01:31 PM

secret service can t afford the trump family lifestyle

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के लाइफस्टाइल के बारे में कौन नहीं जानता। ट्रंप का बड़ा परिवार,लगातार बढ़ती यात्राएं और असाधारण रहने की स्थिति जाहिरा तौर...

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के लाइफस्टाइल के बारे में कौन नहीं जानता। ट्रंप का बड़ा परिवार,लगातार बढ़ती यात्राएं और असाधारण रहने की स्थिति जाहिरा तौर पर सीक्रेट सर्विस एंजेसी के बजट पर भारी पढ़ती नजर आ रही है।  ट्रंप की बात करें या उनकी फैमिली की इनकी सुरक्षा से लेकर इनके रहन-सहन पर अब तक काफी मिलियन डॉलर खर्च हो चुके हैं। सीएनएन मनी की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में ट्रंप एंड फैमिली की सुरक्षा पर एक मिलियन डॉलर खर्च हो रहे हैं। अगर आप भारतीय रुपए में इसका हिसाब लगाएंगे तो यह करीब सात करोड़ के आसपास बैठता है। वैसे तो हर राष्‍ट्रपति को स्‍थानीय कानूनी एजेंसी की जरूरत उस समय पड़ती है जब वह अपने कार्यकाल के दौरान घर आते हैं। वहीं न्‍यूयॉर्क में ट्रंप की सुरक्षा काफी महंगी पड़ रही है। 


वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में सीक्रेट सर्विस एंजेसी ने ट्रंप के लिए वित्तीय वर्ष 2018 में अतिरिक्त 60 मिलियन डॉलर की मांग की है। बता दें कि न्यूयॉर्क में स्थित ट्रंप टॉवर की सुरक्षा के लिए लगभग 27 मिलियन डॉलर निर्धारित किए गए थे, जहां उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप अपने 11 वर्षीय बेटे के साथ रहती है। मेलेनिया और बैरॉन के अलावा ट्रंप के बाकी बच्‍चों और उनके पोते पातियों को भी सुरक्षा दी जाएगी। इन सभी को सीक्रेट सर्विस प्रोटेक्‍शन दी जाएगी।


गौरतलब है कि न्यूयार्क पोस्ट ने अपने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया था कि मेलानिया और उनका बेटा बैरोन ट्रंप टावर के 9 करोड़ डालर मूल्य के पेंटहाउस ट्रिप्ले में ही रहेंगे और उसकी कम से कम 4 मंजिलों में संघीय एजेंसी और न्यूयार्क पुलिस विभाग दिन रात चलने वाली कमान चौकी स्थापित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि खुफिया सेवा की निगाह एक दूसरे से सटी 2 मंजिलों पर हैं जहां उसके 250 एजेंट और पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। अमरीकी खुफिया सेवा उनकी सुरक्षा के लिए लाखों डालर दे कर टावर की दो खाली मंजिलें अपने पास रखेगी। 


बता दें कि राष्ट्रपति, उपाध्यक्ष और राज्य के अन्य अतिथि प्रमुखों द्वारा यात्रा लागतों को कवर करने के लिए सीक्रेट सर्विस ने 33 करोड़ डॉलर की मांग की है। लेकिन प्रबंधन और बजट कार्यालय ने सीक्रेट सर्विस के इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!