इस बच्चे के पैदा होते ही फटी रह गर्इ डॉक्टर की आंखे, 90 लाख में एक के साथ होता है ऐसा

You Are HereInternational
Tuesday, June 20, 2017-4:42 PM

लंदनः मां बनना हर महिला के लिए सौभाग्य की बात होती है। हर औरत चाहती है कि उसका होेने वाला बच्चा सुंदर और स्वस्थ हो लेकिन जब उसका बच्चा फटे पेट के साथ पैदा हुआ हो तो मां के लिए जीना मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ  इंग्लैंड की रहने वाली क्रिस्टल के साथ, जिसके  2 बच्चे अलग-अलग समय पर पेट के बाहर आंत लिए पैदा हुए। डॉक्टरों ने दोनों की जान एक तरह की पॉलीथिन की झिल्ली  लपेटकर बचाई। 

PunjabKesariइंग्लैंड की रहने वाली क्रिस्टल (26)का कहना है कि उसके 3 बच्चे हैं। सबसे बड़ी बेटी नॉर्मल पैदा हुई थी लेकिन 2008 में बेटे ने जन्म लिया जिसकी आंतें पेट से बाहर थीं। तीसरी बार गर्भवती होने पर डॉक्टरों ने बताया कि उनके इस बच्चे में भी वही समस्या है। डॉक्टरों की मानें तो ऐसा 90 लाख में एक बार होता है कि एक मां के 2 बच्चों को ऐसी समस्या हो। इस कंडीशन को गैस्ट्रोशिसिस कहा जाता है, यह स्थिति तब होती है, जब गर्भावस्था में बच्चे की एब्डॉमिनल वाॅल पूरी तरह नहीं बन पाती और आंतें शरीर के बाहर उभरती हैं।

PunjabKesariडॉक्टरों ने क्लिंग फिल्म लपेटकर उसकी जान बचाई । जब क्रिस्टल ने अपने बेटे की क्लिंग फिल्म में लिपटी तस्वीरें देखीं, वह दंग रह गर्इ। इस साल अप्रैल में बच्ची पेटल के पैदा होने के बाद उसके पेट को फिल्म में लपेटकर रखा गया था। फिर बाद में उसका ऑपरेशन कर आंतें अंदर की गईं, जो अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You