'सही समय पर करेंगे उत्तर कोरिया के साथ बातचीत'

  • 'सही समय पर करेंगे उत्तर कोरिया के साथ बातचीत'
You Are HereInternational
Wednesday, January 10, 2018-11:12 PM

वाशिंगटन: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने कहा कि वह परमाणु संपन्न देश उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ बैठक करना चाहते हैं। मून जे-इन ने यह बात तब कही जब उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में होने वाले ओलम्पिक में अपने एथलीटों को भेजने का फैसला लिया है। अतंराष्ट्रीय मंच ने इस समझौते का स्वागत किया है। 

वहीं अब अमरीका ने दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति को कहा कि,'अमरीका उत्तर कोरिया के साथ सही समय और सही मौके पर बातचीत करेगा।' गौरतलब है कि पहले भी अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ बातचीत करने का जिक्र कर चुके हैं। मून जे-इन ने एक प्रैस कान्फ्रेस में कहा,'यह सिर्फ शुरुआत है, कल पहले कदम उठाया गया और मुझे लगता है कि हमने अच्छी शुरुआत की।

उत्तर कोरिया को परमाणु युद्ध पर बातचीत करने के लिए राजी करना अगला कदम है। मून जे-इन ने कहा,' शुक्र है कि उत्तर कोरिया तनाव की ओर बढऩे से पहले बातचीत के लिए आगे आया। उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रयत्नों के लिए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अंतर कोरियाई बातचीत को वास्तव में लाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप की भूमिका बहुत बड़ी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You