2018 से पहले कर लें ये काम, मिलेगी कुबेर के खजाने की चाबी

You Are HereLatest News
Friday, December 08, 2017-9:42 AM

2017 खत्म होने में कुछ दिन शेष बचे हैं, 2018 का स्वागत करने से पहले कुछ ऐसा सामान है जिसे अपने घर से हटा देने में ही आपकी भलाई है। शास्त्रों में और वास्तु में कुछ ऐसी चीजों का उल्लेख किया गया है, जिन्हें घर से बाहर निकालने में ही आपकी भलाई है। इससे घर में शांति और पवित्रता का माहौल बनेगा। महालक्ष्मी प्रसन्न होंगी और दैवीय शक्तियों के आशीर्वाद से मिलेगी कुबेर के खजाने की चाबी और 2018 में आप बन जाएंगे मनचाहे घन के स्वामी। आईए जानें कौन सा है वो सामान


घर में पड़ी अनुपयोगी वस्तुएं कबाड़ होती हैं और कबाड़ से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है इसलिए घर में कबाड़ होना शुभ नहीं होता। इसी कारण फेंगशुई विद्वान् इस बात की सलाह देते हैं कि घर में घड़ी, टीवी, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेब ओवन, मिक्सर, फ्रीज इत्यादि कोई भी वस्तु जो खराब होने के कारण उपयोग में नहीं आ रही है तो उन्हें सुधराकर रखना चाहिए और यदि उनका सुधरना सम्भव नहीं है तो उन्हें घर से हटा देना चाहिए। खराब उपकरण घर में नकारात्मकता फैलाते हैं।


घर में मिट्टी के दीपक प्रज्जवलित करना शुभता का संचार करता है। इससे घर की सकारात्मकता में वृद्धि होती है। ध्यान रहे कभी भी खंडित दीपक अर्पित नहीं करना चाहिए। पूजन तो असफल रहता ही है साथ ही नकारात्मकता में बढ़ौत्तरी होती है।


खंडित प्रतिमाओं और चित्रपट का पूजन अशुभता देता है। इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। केवल खंडित शिवलिंग का पूजन किया जा सकता है।


टूटा हुआ घरेलू सामान घर में वास्तुदोष पैदा करता है। जिससे घर-परिवार को बुरे प्रभाव से रूबरू होना पड़ता है।


घर में टूटा हुआ कांच अथवा शीशा न रखें अन्यथा अनचाहे तनाव को झेलना पड़ता है।


टूटे हुए बेड पर सोना पति-पत्नी के रिश्ते में दरार लाता है। बेड को ठीक करवा लें या बदल लें।


बंद अथवा रूकी हुई घड़ी घर में रखना अशुभ होता है। बंद घड़ी से घर में धन की हानि होती है। घड़ी को उत्तर, पूर्व एवं पश्चिम दिशा में ही लगाएं। 


टूटी हुई फोटो या फर्नीचर घर में रखने से वास्तुदोष बढ़ता है।
 

घर का कोई भी दरवाजा विशेषतौर पर मुख्यद्वार टूटा हो या आवाज करता हो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। ये घर-परिवार के लिए अच्छा नहीं होता। दरवाजों के कब्जों में कुछ दिनों के अंतराल पर तेल डालते रहें। दरवाजा खोलते अथवा बंद करते हुए आवाज करता हो तो वास्तु के अनुसार ये बहुत बड़ा दोष है। इससे परिवार के सदस्यों में खटपट बनी रहती है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You