भारत में ट्रंप की बेटी इवांका के चर्चे, तकनीकी विशेषज्ञों में खास उत्‍साह

  • भारत में ट्रंप की बेटी इवांका के चर्चे, तकनीकी विशेषज्ञों में खास उत्‍साह
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-10:07 AM

लंदनः इन दिनों भारत में अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप चर्चा का विषय बनी हुई हैं। वह इस महीने के अंत में आयोजित हैदराबाद में होने वाले 3 दिवसीय वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (JES) 2017 में भाग लेने आ रही हैं और इसको लेकर भारतीय उद्यमियों खास तौर से तकनीक विशेषज्ञों में कुछ ज्‍यादा ही उत्‍साह देखने को मिल रहा है।

मेल ऑनलाइन के अनुसार, टेक स्‍टार्ट-अप के कार्यक्रम के लिए उन लोगों के अावेदनों की बाढ़ आ गई है, जो भारत और अमरीका के बीच मजबूत होते संबंधों के बीच उबर, एयरबीएनबी या ड्रॉपबॉक्‍स लॉन्‍च करने की उम्‍मीद लगाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि हजारों की संख्‍या में भारतीय उद्यमी 28 नवंबर से शुरू होने जा रहे इस सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेना चा‍हते हैं।

हालांकि आयोजकों का कहना है कि वे भारत से सिर्फ 400 और अमरीका व अन्‍य देश से 800 लोगों का ही चयन कर सकते हैं। सम्‍मेलन का आयोजन करने में मदद कर रहे एक सरकारी अधिकारी जयेश रंजन ने कहा, निश्चित रूप से काफी प्रतिक्रिया आ रही है, 400 से कहीं ज्‍यादा। भारत एक महत्‍वपूर्ण स्‍टार्ट-अप डेस्टिनेशन बन गया है। मगर रंजन एक रिपोर्ट में किए गए इस दावे की पुष्टि नहीं कर सके कि 400 की सीट के लिए 44 हजार भारतीय उद्यमियों ने आवेदन भेजे हैं। इसकी निर्धारित समय सीमा 7अक्‍टूबर थी। गौरतलब है कि जीईएस पूर्व अमरीकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की परिकल्‍पना थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You