सनकी किंग की latest missile के निशाने पर अमरीका की राजधानी

  • सनकी किंग की latest missile के निशाने पर अमरीका की राजधानी
You Are HereLatest News
Wednesday, November 29, 2017-11:19 AM

सियोल: मंगलवार को उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने एक और इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। पेंटागन  के विशेषज्ञों का अनुमान  है कि अमरीका की राजधानी वॉशिंगटन अब तकनीकी रूप से किम जोंग उन की निशाने पर है।

फॉक्स न्यूज के मुताबिक, उत्तर कोरिया के सेना की ओर से दागी गई यह मिसाइल ने जापानी सागर में गिरने से पहले लगभग 1,000 किलोमीटर का सफर तय किया।  अमरीकी रक्षा मंत्रालय ने शुरुआती आकलनों के आधार पर इसे इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) बताया है।

दक्षिण कोरिया की समाचार एजैंसी योनहाप का कहना है कि मिसाइल स्थानीय समयानुसार बुधवार तड़के लगभग तीन बजे दागी गई। दक्षिण कोरिया ने ही सबसे पहले इस मिसाइल के परीक्षण की सूचना दी थी। वहीं अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने आशंका जताई कि उत्तर कोरिया संभवत: ऐसी मिसाइलें विकसित कर रहा है जो ‘‘दुनिया में कहीं भी’’ मार करने में सक्षम होंगी।

जेम्स मैटिस ने बताया कि दक्षिण कोरिया ने प्रतिक्रियास्वरूप आसपास में मिसाइल दागी ताकि उत्तर कोरिया समझ सके उसकी इस हरकत को आलोचनापूर्ण ढंग से लिया गया है। व्हाइट हाऊस की प्रैस सचिव साराह सैंडर्स ने ट्वीट कर कहा कि जब मिसाइल हवा में ही थी तभी राष्ट्रपति को इस बाबत जानकारी दे दी गई थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You