नेपाल के रास्ते  भारत पहुंचा पाक नागरिक, हिस्ट्रीशीटर ने दी पनाह

  • नेपाल के रास्ते  भारत पहुंचा पाक नागरिक, हिस्ट्रीशीटर ने दी पनाह
You Are HereLatest News
Saturday, November 11, 2017-10:53 AM

इस्लामाबादः  इस्लामाबादः एक पाकिस्तानी नागरिक नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो गया। उसके पास न कोई पासपोर्ट था और ही वीजा। वह  दिल्ली पहुंचा, वहां से अजमेर गया और फिर कोटा जिले के सुल्तानपुर कस्बे में एक हिस्ट्रीशीटर ने उसको पनाह दी। हिस्ट्रीशीटर का फूफा पाकिस्तान में रहता है। इंटैलीजैंस एजैंसियों की सक्रियता से वह उसी दिन ट्रेस हो गया, जिस दिन सुल्तानपुर आकर रुका।


विस्तृत पूछताछ के बाद इंटैलीजैंस ने उसे सुल्तानपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पाकिस्तानी नागरिक उसे पनाह देने वाले हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ सुल्तानपुर थाने में पासपोर्ट अधिनियम फॉरेन एक्ट में प्रकरण दर्ज कराया गया है। आरोपी के जासूसी की आशंका से भारत में घुसने भी इंकार नहीं किया जा रहा। सूत्रों ने बताया कि कराची का रहने वाला अब्दुल हनीफ (50) काठमांडू से भारत आया। 6 नवंबर को वह सुल्तानपुर में हिस्ट्रीशीटर खालिक हुसैन के यहां गया।

भारत और पाकिस्तान के मौजूदा संबंधों में कड़वाहट किसी से छिपी नहीं है। आए दिन सीज फायर और जम्मू-कश्मीर में पाक के सहयोग से हो रही आतंकी घटनाओं की वजह से भारत सरकार ने कूटनीतिक वार्ता भी बंद कर रखी है। जम्मू में इन दिनों सुरक्षा बल इतने मुस्तैद हैं कि कोई भी आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा।
ऐसे माहौल में हनीफ का नेपाल के रास्ते से भारत में घुसना सुरक्षा खुफिया एजैंसियों के लिए भी गंभीर मुद्दा है। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ के बाद अधिकारियों का कहना है कि उससे ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली, जिससे उसका किसी अन्य घटना या गलत मंसूबों से तार जोड़ा जाए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You