अकाली बढ़ा रहे हैं दायरा, पांच और सीटों पर दावा

  • अकाली बढ़ा रहे  हैं दायरा, पांच और सीटों पर दावा
You Are HereNcr
Tuesday, October 22, 2013-10:41 AM


नई दिल्ली, (सुनील पाण्डेय) : शिरोमणि अकाली दल (बादल) अब 12 नहीं बल्कि 17 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। सोमवार को पार्टी की प्रदेश इकाई की आपातकालीन कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। इनमें से 12 सीटों के नामों का ऐलान मंगलवार को दोपहर दिल्ली में किया जाएगा। 12 सीटों के अलावा जो आज 5 नई सीटें तय की गई हैं उनमें मादीपुर, जनकपुरी, कृष्णानगर, राजेंद्र नगर एवं नांगलोई विधानसभा सीट हैं। इन सीटों पर भी ठीक-ठाक संख्या में सिख एवं पंजाबी रहते हैं।

शिरोमणि अकाली दल (बादल) के प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके  की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे। अध्यक्ष ने प्रदेश इकाई का फैसला सभी पदाधिकारियों को सुना दिया है। सूत्रों के मुताबिक अकाली दल की कोर कमेटी ने बैठक की पूरी रिपोर्ट देर रात पार्टी के मुखिया सुखबीर सिंह बादल को बता दी। साथ ही बदले राजनीतिक हालात और नये बनते समीकरणों की जानकारी भी दे दी है। पार्टी हाईकमान ने दिल्ली इकाई को कह दिया है कि वह अपनी चुनावी रणनीति का खुलासा कर दे ताकि सिख वर्करों एवं चुनाव लडऩे वाले लोग पूरी तरह से तैयार हो जाएं। कोर कमेटी के मुताबिक जिन पांच नई विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे का आज फैसला हुआ है, वहां कल से ही जमीनी स्तर पर होमवर्क शुरू कर दिया जाएगा।

मीटिंग के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव एवं यूथ अकाली दल के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने स्पष्ट किया कि शिरोमणि अकाली दल अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछले तीन महीने से वह भारतीय जनता पार्टी से सीटे मांग रहा था, लेकिन उनकी आपसी कलह के चलते हमारी सीटें भी फंसी हैं नतीजतन अकाली दल की स्थानीय ईकाई ने 5 नई सीटों को चिह्नित कर वहां से भी चुनाव लडऩे का फैसला किया है। उनके मुताबिक कोर कमेटी में आए सदस्यों ने खुद कहा कि दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा जाए जीत-हार का फैसला तो बाद की बात है। सिरसा ने बताया कि दिल्ली इकाई ने पार्टी के केंद्रीय हाईकमान को लिख कर दे दिया है कि वह अच्छी स्थिति में हैं, लिहाजा ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लडऩे को तैयार हैं। अब वह भाजपा का इंतजार नहीं करेंगे।  


अकाली दल के दावेवाली सीटें
1. हरीनगर
2. तिलक नगर
3. मोती नगर
4-जनकपुरी
5-राजौरी गार्डन
6-ग्रेटर कैलाश
7-तिमार पुर
8-शाहदरा
9-कालकाजी
10-आदर्श नगर
11- शकूरबस्ती
12-रोहतास नगर
13-मादीपुर
14-कृष्णानगर
15-नांगलोई
16-राजेंद्र नगर
17-एक अन्य
---------------------
पिछली बार मिली सीटें
1. राजौरी गार्डन
2. आदर्श नगर
3. जंगपुरा
4. शाहदरा

सभी सीटों पर अकाली दल हो हार मिली थी।

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You