मोदी की ‘हुंकार रैली’ रैली में दिखेगी सर्वधर्म समभाव की झलक

  • मोदी की ‘हुंकार रैली’ रैली में दिखेगी सर्वधर्म समभाव की झलक
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-2:56 PM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पहली बार बिहार आ रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में प्रदेश के पौराणिक..ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही सर्वधर्म समभाव की झलक भी लोगों को देखने को मिलेगी।

प्रदेश भाजपा की ओर से पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 27 अक्टूबर को आयोजित ‘हुंकार रैली’ में मोदी के आगमन को लेकर पूरी पार्टी उत्साह से लवरेज है। रैली की तैयारी को जहां अंतिम रूप दिया जा रहा है वही मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान को भी विशेष रूप से सजाया और सवारा जा रहा है।

रैली के लिए गांधी मैदान में नौ फीट ऊचां विशाल मंच तैयार किया जा रहा है। स्टील के इस मंच को दिल्ली से मगाया गया है और यह प्री फेब्रिकेटेड है। कम समय में यह तैयार हो जाता है और इसकी मजबूती का भी जवाब नहीं। इस मंच पर रैली के दिन मोदी के अलावा राष्ट्रीय स्तर के नेता बैठेगे जबकि इससे ठीक सटे हुए कंक्रिट के पहले से तैयार मंच पर प्रदेश भाजपा के नेता तथा विधायक के बैठने की व्यवस्था की गई है।

मंच के पीछे एक विशाल एलईडी स्क्रीन लगाया जाएगा। इस स्क्रीन पर देश के 23 विभूतियों की तस्वीर घूमती हुई नजर आएगी। इसमें सिखो के धर्म गुरू गोविंद सिंह, बीर कुंवर सिंह, देंशरत्न डा. राजेन्द्र प्रसाद, संपूर्णक्रांति के प्रणेता लोक नायक जयप्रकाश नारायण की तस्वीर भी रहेगी।

इसी तरह  एलईडी स्क्रीन पर भगवान बुद्ध, भगवान महावीर, सम्राट अशोक, सम्राट चन्द्रगुप्त, आर्य भट्ट, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वामी सहजानंद, भोला पासवान शास्त्री शेरशाह और मौलाना मजरूलहक की झलक को भी देखा जा सकेगा। रैली के दौरान लगातारस्क्रीन पर झलकियों में सर्वधर्म समभाव का समावेश दिखाई देता रहेगा।

इस बीच बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने बताया कि राज्य में पहली बार इस तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झलकियों के प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य राज्य के गौरवशाली अतीत से लोगों को अवगत कराना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You