डौंडिया खेड़ा में सोना नहीं: पुरातत्व विभाग

  • डौंडिया खेड़ा में सोना नहीं: पुरातत्व विभाग
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, October 29, 2013-5:07 PM

उन्नाव: उन्नाव के डौंडिया खेड़ा में 1000 टन सोने के दावे पर खुदाई हो रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोना नहीं मिलने पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण-एएसआई ने खुदाई बंद करने का निर्णय किया है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव में साधु शोभन सरकार के सपने के आधार पर राजा राव रामबख्श सिंह के किले में 1000 टन सोने के खजाने की तलाश में खुदाई का काम पुरातत्व विभाग ने शुरू किया था।

संत शोभन सरकार ने बक्सर से एक किलोमीटर दूर आश्रम में 3 माह पूर्व स्वप्न देखा था जिसमें 1857 की क्रांति में अंग्रेजी हुकूमत की चूल्हें हिलाने वाले डौंडिया खेड़ा के राजा राव रामबख्श सिंह के किले में खजाना दबे होने की बात कही गई थी। हालांकि 3 माह पूर्व देखे इस सपने के आधार पर अचानक खुदाई का फैसला लेने के पीछे पुरातत्व विभाग की अपनी दलील है।

केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी। जिसके बाद पुरातत्व विभाग की टीम डौंडिया खेड़ा पहुंच गई थी।

सूत्रों का कहना है खुदाई में सोना न मिलने पर अब इंतजार इस बात का है कि साधु शोभन सरकार के शिष्य और प्रवक्ता स्वामी ओम की क्या प्रतिक्रिया होगी।  हालांकि इससे पहले नरेंद्र मोदी खुदाई पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You