कैश वैन लूट में हुआ था बाइक और कार का इस्तेमाल

  • कैश वैन लूट में हुआ था बाइक और कार का इस्तेमाल
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-4:04 PM

नई दिल्ली,(कुमार गजेन्द्र): जी.टी.बी. एंक्लेव इलाके में हुई 90 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस को पता चला है कि लूट में कार का भी इस्तेमाल किया गया था। बदमाश कई टीमों में बंटकर आए थे। 2 बाइक पर सवार होकर 4 बदमाशों ने पहले लूट को अंजाम दिया, तो इनके कुछ साथी किसी स्थान पर कार लेकर भी जरूर खड़े थे। वारदात के बाद नोटों से भरे बक्से के को कार में रखकर ले जाया गया।
 
वारदात में कार के इस्तेमाल की संभावना इसलिए भी अधिक है, क्योंकि लोहे के दो बड़े ट्रंक में भरे 90 लाख रुपए के बंडलों में करीब 30 से 40 किलो वजन होगा। इतने वजन के बक्से को लेकर बाइक पर भागना संभव नहीं है। बड़े ट्रंक को बक्से पर रखकर भागना भी आसान काम नहीं है। इसी वजह से बदमाशों ने वैन के गार्ड से लूटी गई बंदूक को भी कुछ दूर जाकर फैंक दिया था।

बताया जाता है कि बदमाशों ने बंदूक लूटने से पहले वैन की चाबी को निकाल लिया था, जिसे वह अपने साथ ही ले गए हैं। पुलिस ने वैन की चाबी को भी तलाशने की कोशिश की है, लेकिन चाबी नहीं मिली है। पुलिस को अभी तक लूटा गया बक्सा भी नहीं मिला है। इसका मतलब बदमाशों ने बक्से को भी नहीं फैंका होगा।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक यह पूरा इलाका फैक्ट्री बाहुल्य है। यहां दर्जनों फैक्ट्रियां ऐसी हैं, जिनके गेट पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस सभी कैमरों का पता लगाकर उनके फुटेज चेक कर रही है। पुलिस को अंदाजा है कि बदमाश कहीं न कहीं सी.सी.टी.वी. फुटेज में जरूर फंसे होंगे।

पुलिस ने सीमापुरी बार्डर भी फुटेज को खंगाला है। इससे पहले इसी जिले में हुई ए.टी.एम. के बाहर लूट की वारदात में बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की गई वेगनआर कार को सी.सी.टी.वी. फुटेज की मदद से ही ढूंढ निकाला था। इसके अलावा पुलिस ने इस इलाके का डंप डेटा भी निकाला है, जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि मोटी रकम ले जाए जाने की सूचना जरूर या तो कंपनी के किसी कर्मचारी या पूर्व कर्मचारी की ओर से दी गई होगी, या फिर किसी ठेके के कर्मचारी ने इसकी जानकारी बदमाशों तक पहुंचाई होगी। वैसे भी सीएमएस कंपनी का रिकार्ड खराब ही रहा है। इस कंपनी की कैश वैन के साथ लगातार वारदातें होती रही हैं। कभी गार्ड ने वारदात की है, तो कभी चालक कैश लेकर भाग निकला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You