मैट्रो के सिग्नलिंग सिस्टम में आई तकनीकी खराबी, परिचालन प्रभावित

  • मैट्रो के सिग्नलिंग सिस्टम में आई तकनीकी खराबी, परिचालन प्रभावित
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-12:36 PM

नई दिल्ली: एक बार फिर दिल्ली मैट्रो  के सिग्नलिंग सिस्टम में तकनीकी खराबी आ गई । इसके चलते द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर और वैशाली के बीच करीब 45 मिनट तक मेट्रो सेवा प्रभावित रही। एक सप्ताह के भीतर इस लाइन पर दूसरी बार सिग्नलिंग समस्या के चलते मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सिग्नलिंग सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण अन्य दूसरी लाइन पर भी चलने वाली मौट्रो पर इसका असर दिखा। एक मिनट से तीन मिनट के अंतराल में मिलने वाली ट्रेनें करीब दस से 15 मिनट के अंतराल से चल रही थी। हालांकी 45 मिनट के बाद इस तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया। बावजूद इसके ट्रेनों के परिचालन को सामान्य होने में करीब आधा घंटे का समय और लग गया।

डीएमआरसी के प्रवक्ता ने बाताया कि करीब 2.35 बजे मोती नगर और रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रैक सर्किट ट्रिप हो गया था। जिसके चलते मोती नगर से रमेश नगर की ओर जाने वाले ट्रैक के सिग्नलिंग सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया। तकनीकी खराबी का पता चलने के बाद डीएमआरसी ने मैनुअल तरीके से ट्रेनों का परिचालन करने का फैसला किया। जिसके बाद मोतीनगर पहुंचने वाली मेट्रो ट्रेन को मैनुअल तरीके से रमेश नगर की तरफ भेजना शुरू किया गया। इस दौरान एक ट्रेन के मोती नगर मेट्रो से रवाना होने के बाद ही दूसरी ट्रेन को रमेश नगर से मोती नगर की ओर रवाना किया जा रहा था। दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेनों की धीमी रफ्तार का असर इस लाइन के दूसरी ट्रेनों पर भी पडऩे लगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You