राजा राम पांडे का निधन, टला अखिलेश सरकार का कैबिनेट विस्तार

  • राजा राम पांडे का निधन, टला अखिलेश सरकार का कैबिनेट विस्तार
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-2:44 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री राजाराम पांडेय का दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह 58 वर्ष के थे। पांडेय को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर बीती रात लगभग 12 बजे दिल का दौरा पड़ा। उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उनका निधन हो गया। परिवारिक सूत्रों के अनुसार, उन्हें अंतिम संस्कार के लिए उनके गृह जनपद प्रतापगढ़ ले जाया जायेगा। इस बीच, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पाण्डेय के निधन पर सरकार और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) की तरफ से गहरा शोक प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सपा और उसकी सरकार पाण्डेय के परिवार के साथ है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने भी राजाराम पाण्डेय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के लिये अपूरणीय क्षति है। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने भी पाण्डेय के निधन पर दुख प्रकट किया।

गौरतलब है कि राजाराम पाण्डेय को मौजूदा अखिलेश सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री बनाया गया था लेकिन विवादों के चलते बाद में उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसी बीच सपा सरकार के पूर्व मंत्री राजाराम पांडेय का बीती रात अचानक निधन हो जाने के कारण आज होने वाला मंत्रिमंडल विस्तार स्थगित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में खादी ग्रामद्योग मंत्री रहे राजाराम पांडेय के निधन के कारण आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को स्थगित कर दिया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You