शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को भेजा मानहानि का नोटिस

  • शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को भेजा मानहानि का नोटिस
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-10:02 AM

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उन्हें एवं उनके परिवार को भ्रष्टाचार का दोषी बताने संबंधी विज्ञापनो को लेकर आज मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा। नोटिस में कांग्रेस नेता को 15 दिन के अंदर बयान वापस लेने अन्यथा दस करोड के हर्जाना का दावा करने की चेतावनी दी गई है। श्री चौहान ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से भेजे एक नोटिस में मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया तथा प्रदेश कांग्रेस समिति को भी पक्षकार बनाया है।

नोटिस में अनेक समाचार पत्रों में कांग्रेस की ओर से श्री चौहान के खिलाफ टिप्पणियों वाले विज्ञापनों के प्रकाशन का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री पर लगाये आरोपों को भ्रमक आधारहीन और पूर्वाग्रह प्रेरित करार दिया गया है और कहा गया कि श्री चौहान दो दशकों से सक्रिय राजनीतिक जीवन में हैं तथा मुख्यमंत्री सहित अनेक पदों पर देश एवं समाज की सेवा कर रहे हैं।

 श्री चौहान के वकील शशांक शेखर ने नोटिस में कहा कि बिना प्रमाण के तथा छवि धूमिल करने वाले इन आरोपों से उनके मुवक्किल एवं उनके परिजनों को मानसिक पीडा हुई है। नोटिस में प्रतिवादियों से कहा गया है कि वे 15 दिन के अंदर अपने वक्तव्य बिना शर्त वापस लें अन्यथा वादी उनके विरूद्ध मानहानि की कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा। नोटिस में वक्तव्य वापस नहीं लिये जाने की दशा में दस करोड के हर्जाने का दावा पेश करने की बात कही गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You