मोदी को काले झंडे दिखाएगी कांग्रेस

  • मोदी को काले झंडे दिखाएगी कांग्रेस
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-10:01 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जासूसी मुद्दे पर नरेंद्र मोदी पर हमला तेज करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार को काले झंडे दिखाए जाएंगे। कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी और शोभा ओझा ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस मामले में आरोप साबित हो जाते हैं तो उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात में जो चीज सामने आ रही है वह फासीवादी व्यवस्था हैं जहां एक तानाशाह है और वह हैं मुख्यमंत्री। वह किसी को भी मार सकते हैं और किसी के खिलाफ जासूसी करवा सकते हैं।’’ जोशी ने भाजपा के इस आरोप को खारिज किया कि यह खुलासा कांग्रेेस के ‘‘डर्टी ट्रिक्स’’ विभाग का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह शीर्षक नरेंद्र मोदी पर फिट बैठता है क्योंकि उन्होंने युवा लड़की की अवैध निगरानी करके ‘‘असंवैधानिक और गंदा’’ रवैया दिखाया है।

जब राजस्थान के पूर्व मंत्रियों महिपाल मदरेणा और बाबूलाल नागर के बारे में पूछा गया तो वे सवाल को टाल गईं। उन्होंने कहा, ‘‘आप मुद्दे को भ्रमित कर रहे हैं। हम व्यक्तियों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं बल्कि हम सत्ता के दुरूपयोग की बात कर रहे हैं। मदरेणा भंवरी देवी हत्या मामले में जेल में हैं जबकि नागर महिला के खिलाफ अत्याचारा को लेकर मंत्रिपद छोडऩा पड़ा।’’ यह दूसरा दिन था जब कांग्रेस की महिला नेताओं ने इस मुद्दे पर मोदी को निशाने पर लिया।

दो जांच पोर्टलों कोबरापोस्ट और गुलैल ने गत 15 नवम्बर को दावा किया था कि गुजरात के पूर्व गृह मंत्री और मोदी के नजदीकी सहयोगी ने एक ‘‘साहब’’ के इशारे पर एक महिला की अवैध जासूसी का आदेश दिया था। दोनों पोर्टलों ने अपने दावे के समर्थन में शाह और आईपीएस अधिकारी के बीच हुई टैप बातचीत जारी की और कहा कि इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हो पायी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You