डेढ़ सौ से आगे नहीं बढेंगे कांग्रेस भाजपाः शरद यादव

  • डेढ़ सौ से आगे नहीं बढेंगे कांग्रेस भाजपाः शरद यादव
You Are HereNational
Tuesday, November 19, 2013-11:01 AM

रतलाम: जनता दल यूनाईटेड जद.यू. के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि देश में अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव के बाद तीसरा मोर्चा अस्तित्व में आएगा। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन में से कोई भी गठजोड़ डेढ़ सौ सीटों से आगे नहीं बढ़ पाएंगा। रतलाम जिले के बाजना में कल शाम एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने आये यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा में चुनाव में भ्रष्टाचार. बेरोजगारी. किसानों की आत्महत्या और शहर से लेकर गांव तक मची जनता के पैसों की लूट प्रमुख मुद्दे रहेंगे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के संयोजक रहे चुके जद यू नेता ने बताया कि चुनाव पश्चात तीसरे मोर्चे के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों की बैठक हो चुकी है और यह तय हुआ है कि सभी दल अपने-अपने बूते पर चुनाव लड़ेंगे और परिणाम आने के बाद मोर्चा बनाएंगे।  एक प्रश्न पर उन्होंने माना कि चुनाव पहले मोर्चा बनाने पर आपसी सामन्जस्य को लेकर विवाद हो सकते है।

आम चुनाव को लेकर अपना आकलन जाहिर करते हुए यादव ने कहा कि 540 सदस्यों वाली लोकसभा में बहुमत के लिए 272 सीटे चाहिए लेकिन दोनो पार्टियों के गठबंधन 150 सीटों से आगे नहीं बढ़ेंगे उन्होंने कहा कि आम चुनाव के बाद कांग्रेस एवं भाजपा हाशिये पर चली जाएगीं और तीसरा मोर्चा ही सरकार बनाएंगा।  राजग से बाहर आने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा के पुरानी विचारधारा पर आने से जदयू को गठबंधन तोडना पड़ा। 

उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार एवं गुजरात के मुख्यंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में जुट रही भीड पर कहा कि भाजपा थैलियों की पार्टी है और पैसे के दम पर लोग जुटाये जाते हैं। चुनाव पूर्व होने वाले जनमत सर्वेक्षणों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि एक्जिट पोल निरर्थक और फालतू होते है। इनका जनता पर कोई असर नहीं होता। दुनिया में कहीं भी सही एक्जिट पोल हो सकते है लेकिन भारत में नहीं। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव में सभी जगह बराबरी की लडाई है। यादव ने कहा मध्य प्रदेश में जदयू ने 50 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी खडे़ किए है। गोंडवाना जनतंत्र पार्टी से उनका गठबंधन है। बाकी जगह उसके लिए वह प्रचार कर रहे है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You