‘आप’ की अपनों को क्लीनचिट

  • ‘आप’ की अपनों को क्लीनचिट
You Are HereNational
Saturday, November 23, 2013-12:41 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने साफ कहा है कि वे मीडिया सरकार के स्टिंग ऑपरेशन में फंसे अपने सभी प्रत्याशियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने नहीं की जा रही है।

आप का कहना है कि उन्हें रॉ टेप नहीं मिला है और अब चुनाव आयोग ही इस पर फैसला लेगी। रॉ टेप वैबसाइट मीडिया सरकार ने सीधे चुनाव आयोग को ही दे दिया है। आप ने स्टिंग को षडय़ंत्रपूर्ण बताते हुए मीडिया, सरकार और चैनलों पर मानहानि का दावा करने और प्रैस कौंसिल में शिकायत करने की बात भी कही है।

गौरतलब है कि ये मामला वीरवार को हुए स्टिंग ऑपरेशन के बाद प्रकाश में आया था। इसमें आप पार्टी की उम्मीदवार शाजिया इल्मी व वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के अलावा कुछ अन्य प्रत्याशियों को चंदे के लिए पैसा लेने व कुछ और अवैध काम करने के लिए पैसा देकर सहायता करने का आश्वासन देते हुए दिखाया गया था।

आम आदमी पार्टी के नेताओं योगेंद्र यादव, संजय सिंह, प्रशांत भूषण आदि ने शुक्रवार को एक प्रैस कॉन्फ्रैंस कर इस स्टिंग ऑपरेशन पर अपना पक्ष रखा। इस मौके पर कुमार विश्वास, शाजिया इल्मी और बाकी नेता भी मौजूद थे। आप के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने स्टिंग करने वाली वैबसाइट मीडिया सरकार के सी.ई.ओ. अनुरंजन झा से शुक्रवार सुबह 11 और फिर 3 बजे सिं्टग का रॉ टेप मांगा लेकिन उन्हें यह नहीं दिया गया।

यादव का कहना था कि वेबसाइट अगर अपनी जगह सही है तो फिर उन्हें टेप देने में क्या ऐतराज है? उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस में आप के प्रति घबराहट है। यादव ने कहा, सीडी में रिपोर्टर उम्मीदवार के पीछे पड़ा हुआ दिखता है और उससे कुछ न कुछ उगलवाना चाहता है। उम्मीदवार रिपोर्टर से पिंड छुड़ाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि सीडी में संदर्भ से काटकर चीजों को दिखाया गया है।

बातचीत के अंश को बीच में काटा गया है। इसके आधार पर हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते। योगेंद्र यादव ने कहा कि आप ने अब सारा फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ दिया है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की कि वह 48 घंटे में अपना निर्णय ले ले और उसी के बाद हम कोई निर्णय लेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You