‘आप’ का दावा, दिल्ली चुनावों में हासिल होंगी 38 से 50 सीटें

  • ‘आप’ का दावा, दिल्ली चुनावों में हासिल होंगी 38 से 50 सीटें
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-8:54 AM

नई दिल्ली: एक न्यूज पोर्टल द्वारा हाल ही में अपने कुछ नेताओं के खिलाफ किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बावजूद आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दावा किया कि 4 दिसंबर को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में उसे 38 से 50 सीटें हासिल होंगी। अपने सर्वेक्षण के नतीजों के चौथे और पांचवें दौर के नतीजे जारी करते हुए ‘आप’ के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी के खिलाफ किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बावजूद उनका अनुमान है कि पार्टी का मत प्रतिशत 35.6 होगा और चुनावों में उन्हें 38 से 50 सीटें हासिल होंगी।

‘आप’ के पक्ष में ‘‘लहर’’ होने का दावा करते हुए यादव ने कहा कि ओपिनियन पोलों के जरिए इसका अंदाजा लगाना तो मुश्किल है पर कुछ ऐसे संकेत हैं जो इसकी तस्दीक करते हैं। सर्वेक्षण का पांचवां और अंतिम दौर 17 विधानसभा क्षेत्रों में कल संचालित किया गया। इसमें 1,643 लोगों की राय जानी गई। सर्वेक्षण के नतीजे बताते हैं कि ‘आप’ को 36 फीसदी, भाजपा को 27 फीसदी और कांग्रेस को 26 फीसदी मत मिलेंगे।

यादव ने कहा, ‘‘जब मुख्यमंत्री उम्मीदवार को चुनने के बारे में लोगों से पूछा गया तो केजरीवाल सर्वेक्षण की शुरूआत से ही साफ तौर पर विजेता रहे हैं। सर्वेक्षण का पहला दौर फरवरी में शुरू किया गया था। जहां तक केजरीवाल की बात है, चौथे और पांचवें दौर में हालात बदले नहीं हैं।’’ ‘आप’ नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी मुस्लिमों और दलितों के बीच मत प्रतिशत :36-36 प्रतिशत: कांग्रेस के साथ बराबर पर रखने में कामयाब रही है।

यादव ने कहा, ‘‘दलितों का बसपा से मोहभंग हुआ है। उनके मत कांग्रेस को नहीं जा रहे। उम्मीद है कि वे मत ‘आप’ के खाते में आएंगे।’’ ‘आप’ नेता ने स्वीकार किया कि स्टिंग ऑपरेशन से पार्टी की संभावनाओं में थोड़ी कमी तो आयी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You