चलता फिरता चुनाव कार्यालय बनाया

  • चलता फिरता चुनाव कार्यालय बनाया
You Are HereNcr
Monday, December 02, 2013-1:37 PM

नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र): दिल्ली विधानसभा चुनावों में एक उम्मीदवार ऐसा भी है, जिसके पास अपना कोई कार्यालय नहीं है। चुनाव प्रचार के लिए इस उम्मीदवार ने चलता फिरता चुनाव कार्यालय बनवाया है। अपने आपको पूरी तरह से जीता हुआ मान रहे, यह नेताजी ट्रक के अंदर बनाए गए इसी कार्यालय से जनता की समस्याएं सुन रहे हैं। अपने आपमें सबसे अनूठा यह चुनाव कार्यालय नई  दिल्ली जिले में बनाया गया है।

नई  दिल्ली से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और भाजपा के विजेन्द्र गुप्ता के अलावा यहां से आप पार्टी के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल भी चुनाव लड़ रहे हैं। इनके सामने हनुमान मंदिर के पास फूल की दुकान चलाने वाले शिवकुमार तिवारी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा है। यह वही शिवकुमार तिवारी हैं, जो चुनाव आयोग की सभी चेतावनियों को ताक पर रखकर हाथी पर नामांकन दाखिल करने गए थे।

मीडिया में हाथी की सवारी कर रहे शिवकुमार तिवारी को खासी पब्लिसिटी मिली थी। शिव कुमार तिवारी ने कई बार चुनाव आयोग, एनडीएमसी चेयमैन,दिल्ली पुलिस सबको दफ्तर अलॉट करने के लिए लिखा था लेकिन उन्हें किसी ने कार्यालय खोलने की अनुमति नहीं दी। अंत में नौकरशाही से परेशान होकर उन्होंने एक ट्रक के अंदर ही अपना चुनाव कार्यालय खोल दिया। यह कार्यालय नई  दिल्ली की सड़कों पर घूम रहा है। प्रचार भी इसी ट्रक पर होता है और इसी चलते फिरते कार्यालय से जनता की समस्याएं भी सुनी जाती हैं। यानी एक पंथ दो काज।  शिवकुमार तिवारी सुबह सबसे पहले हनुमान मंदिर पूजा अर्चना करने जाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You