जनता किसके सिर सजाएंगी 'जीत का ताज'

  • जनता किसके सिर सजाएंगी 'जीत का ताज'
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-6:56 AM

नई दिल्ली : पांच राज्यो दिल्ली, राज्यस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ ओर मिजोरम में विधानसभा चुनाव अपने आखिरी चरण तक सम्पन हो चुका है। नेताओ ने चुनाव से पहले महारैलियों के द्वारा देश में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का तो बहुत प्रयास किया। लेकिन अब जानना यह होगा कि जनता अपना दमखम व किस नेता के सिर पर जीत का ताज सजाएंगी।

वही दिल्ली विधानसभा में बुधवार को मतदान 75 प्रतिशत रहा। सर्वे के अनुसार दिल्ली में लगातार तीन बार जीत दर्ज करने वाली काग्रेस को भारी नुक्सान का अनुमान जताया जा रहा है दूसरी तरफ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी उभरती हुई नजर आ रही है। वही आम आदमी पार्टी (आप) भी जीत की तर्ज पर है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में सर्वे के अनुसार बीजेपी को 29, कांग्रेस को 21 सीटें और आप को 16 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है।

पांच राज्यो में विधानसभा चुनाव कुल सीटें 2013
दिल्ली  कुल सीटें        -:  70
मध्यप्रदेश कुल सीटें    -:  230
राज्यस्थान कुल सीटें   -:  200
छ़त्तीसगढ़ कुल सीटें     -:  90
मिजोरम कुल सीटें      -:  40

पांच राज्यो में भारी मतदान के बाद सबकी निगाहें परिणामों पर टिकी है कौर जीतेगा और कौन हारेगा। एक सर्वे के अनुसार लोगों से पूछा गया कि आप किस पार्टी को वोट डालेगे। जिसका जवाब देते हुए उन्होने पहले कहा कि हम किस पर यकीन करे और किस पर नहीं। चुनाव के मौके पर सभी नेता अपना प्रचार करने के लिए लोगों के नगरो, कस्बो व घरों में आकर लोगों को विकास का वास्ता देकर कहते है। कि हमारी पार्टी को वोट दो हम आने वाले समय में विकास की लहर चलाएगे। लोगों ने कहा कि उनके यह दावे सिर्फ झूठे है चुनाव के बाद कोई भी नेता किसी भी कस्बे में मडऱाता तक नही। सभी नेता अपनी जेबे भरने में लग जाते है ओर पिसता सिर्फ आम आदमी ही है।

अब देखना यह होगा कि कौन सी पार्टी उभर कर सामने आती है। और देश का कितना विकास होता है?

 (साजन कश्यप) 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You