संजय दत्त की पैरोल को लेकर यरवदा जेल के बाहर प्रदर्शन

  • संजय दत्त की पैरोल को लेकर यरवदा जेल के बाहर प्रदर्शन
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-2:36 PM

पुणे: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने अभिनेता संजय दत्त को एक माह के लिए पैरोल पर रिहा किए जाने के प्रशासन के फैसले के विरोध में आज यहां यरवदा जेल के सामने प्रदर्शन किया। वर्ष 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के लिए शस्त्र कानून के तहत दोषी ठहराए गए संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता का स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देते हुए जेल से अस्थायी तौर पर रिहा किए जाने का आग्रह किया था। जेल प्रशासन की सिफारिश पर कल पुणे के संभागीय आयुक्त प्रभाकर देशमुख ने संजय को पैरोल पर रिहा करने की अनुमति दे दी थी।

आरपीआई कार्यकर्ताओं ने संजय के साथ ‘विशेष व्यवहार’ करने और ‘बेवजह उनका पक्ष लेने’ का आरोप लगाते हुए जेल प्रशासन की निंदा की, उसके खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे दिखाए। उन्होंने संजय को मिली पैरोल रद्द करने की भी मांग की। प्रदर्शनकारियों के एक प्रवक्ता ने बताया ‘अगर संजय के साथ खास सलूक किया और उन्हें राहत दी गई तो हम महाराष्ट्र में जेल भरो आंदोलन करेंगे क्योंकि संजय अन्य कैदियों के साथ किए जाने वाले व्यवहार के ही हकदार हैं।’ 53 वर्षीय संजय अपनी पांच साल की सजा में से बची हुई सजा काट रहे हैं। उन्होंने चिकित्सकीय आधार पर अक्तूबर में एक माह की छुट्टी ली थी। जेल के सूत्रों ने बताया कि संजय को पैरोल पर रिहा करने की तारीख अभी तय नहीं की गई है।  उन्हें इस साल मई में मुंबई की आर्थर रोड जेल से पुणे की यरवदा जेल स्थानांतरित किया गया था।
 

 

लेकिन संजय दत्त की छुट्टी इसलिए विवादो में है कि उन्होंने छुट्टी के लिए जो तर्क दिए है, क्या वह सही हैं। दरअसल, संजय ने अपने आवेदन में तीन बातों का जिक्र कर जेल प्रशासन से छुट्टी मांगी थी। पहले ये कि संजय की तबीयत खराब हैं, दूसरी यह कि संजय दत्त की पत्नी मान्यता बीमार है और तीसरी यह कि संजय दत्त की बेटी बीमार हैं। परंतु कहा जा रहा है कि दो दिन पहले ही 5 दिसंबर को मीडिया ने मान्यता को एक पार्टी में शिरकत करते हुए देखा था।

तो सवाल यह है कि अगर मान्यता सच में बीमार है, तो वह पार्टी में क्या कर रही थी। सवाल तो यह भी उठ रहा है कि क्या संजय दत्त अपने स्टारडम का फायदा उठा रहे हैं। अगर ऐसा हैं तो आम लोगो का इस पर सवाल खड़ करना तो बनता हैं। गौरतलब है कि इससे पहले संजय दत्त ने 15 दिनों का फरलो (छुट्टी) भी लिया था, जिसे मेडिकल आधार पर अक्‍टूबर में और 15 दिनों के लिए बढ़वा लिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You