20 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही ‘आप’

  • 20 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही ‘आप’
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-10:47 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनावों में 28 सीटों पर जीत दर्ज करके राजनीति के मैदान में शानदार पदार्पण करने वाली आम आदमी पार्टी 20 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही जिनमें से कुछ सीटों पर उसे बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

राजनीति के धुरंधरों को हैरान करने वाली आप ने इन 20 सीटों में से केवल दो सीटों पर कांग्रेस के हाथों हार का सामना किया जबकि शेष सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की। आर के पुरम से आप की उम्मीदवार शाजिया इल्मी मात्र 326 मतों से भाजपा के उम्मीदवार अनिल कुमार शर्मा से पीछे रह गईं जबकि पार्टी को सुल्तानपुर माजरा सीट पर कांग्रेस के जय किशन ने मात्र करीब 1100 मतों से हराया।

राजेंद्र नगर की अहम सीट पर आप भाजपा से करीब 1800 मत पीछे रही जबकि परिवहन मंत्री रमाकांत गोस्वामी तीसरे स्थान पर रहे। बिजवासन, द्वारका, कालकाजी और त्रिनगर में आप को 2000 से 3000 मतों के अंतर से हार मिली।

दक्षिण दिल्ली में इस नए दल ने ग्रेटर कैलाश, कस्तूरबा नगर, संगम विहार, अंबेडकर नगर और देवली में जीत दर्ज की तथा महरौली में भाजपा के प्रवेश साहिब सिंह को कड़ी टक्कर दी। आप इस सीट पर 4,564 मतों के अंतर से दूसरे स्थान पर रही।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You