किसी अविश्वास प्रस्ताव से सरकार को खतरा नहीं: कमलनाथ

  • किसी अविश्वास प्रस्ताव से सरकार को खतरा नहीं: कमलनाथ
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-2:08 PM

नई दिल्ली: लोकसभा में तेलंगाना विरोधी कांग्रेस के सदस्यों सहित कुछ सांसदों की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने से सरकार को किसी तरह के खतरे की आंशका से इंकार करते हुए सरकार ने आज कहा कि उसके पास संख्याबल है और आम चुनाव मई में निर्धारित समय पर ही होंगे। केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ ने संसद भवन परिसन में संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा कि अभी तक केवल चार तेदेपा सदस्यों ने ही अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार उस पर नियमानुसार व्यवस्था देंगी।

 

उन्होंने कहा, ऐसी अटकलें चल रही हैं कि चुनाव निर्धारित समय से पहले हो सकते हैं। लेकिन यह पूरी तरह गलत है। संप्रग सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और चुनाव मई में निर्धारित समय पर ही होंगे। कमलनाथ ने कहा, ‘‘सरकार के पास संख्या है और कोई भी अविश्वास प्रस्ताव सफल नहीं होगा। सरकार बहुमत में है। ऐसे में किसी अविश्वास प्रस्ताव के सफल होने का सवाल ही नहीं उठता।

कांग्रेस के प्रवक्ता पी.सी. चाको ने कहा कि चुनाव होने में महज तीन चार महीने रह गए हैं और ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि राजनीतिक दल किसी अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देने के मूड में हैं। उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के कुछ सांसदों की ओर अविश्वास प्रस्ताव लाने का प्रयास सही फैसला नहीं है। इन प्र्रस्तावों का संसद में पराजित होना निश्चित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You