दिल्ली के बाजारों को निशाना बनाने वाला आतंकी गिरफ्तार

  • दिल्ली के बाजारों को निशाना बनाने वाला आतंकी गिरफ्तार
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-4:27 PM

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली के बाजारों में आतंकी हमले की साजिश करने वाला लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध आतंकी को आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आतंकी का नाम मोहम्मद शाहिद मेवात बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद शाहिद दिल्ली के बाजारों को निशाना बनाने की साजिश कर रहा था। आतंकी शाहिद को 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।  21 दिसंबर तक शाहिद पुलिस हिरासत में रहेगा। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि भारत में करीब 6 लोग इस पूरी साजिश में शामिल हैं।

दल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध सदस्य मोहम्मद शाहिद के बारे में गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि पिछले एक हफ्ते से इसक ा पीछा किया जा रहा था। अब वह हमारी गिरफ्त में है।

सूत्रों के मुताबिक मेवात मस्जिद का एक और इमाम और मोहम्मद शाहिद का सहयोगी भी संदिग्ध आतंकी है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। शाहिद दो बार पाकिस्तान जा चुका है और उसके संबंध लश्कर कमांडर जावेद बलूची के साथ हैं।

बलूची पाकिस्तान में बैठकर दिल्ली के हमलों की साजिश रच रहा है।  भारत में शाहिद इस ऑपरेशन का हैंडलर था। पुलिस को मिली शाहिद की डायरी से उसकी साजिश का पता चला है। साथ ही शाहिद के पास से मिली मोबाइल पर बलूची के कई फोन से कॉल्स आए हंै।



 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You