चुनावी हार के बाद लोकपाल पर बदला कांग्रेस का रख : जेटली

  • चुनावी हार के बाद लोकपाल पर बदला कांग्रेस का रख : जेटली
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-2:45 PM

नई दिल्ली: भाजपा नेता अरण जेटली ने आज कहा कि कांग्रेस ने लोकपाल पर तीन साल तक अहंकारपूर्ण रवैया अपनाने के बाद अपनी गलती मानने का और समझौतापूर्ण रख अख्तियार करने का फैसला किया है और इसकी वजह चुनाव में मिली हार के चलते राहुल गांधी के हावभाव में आया बदलाव है।

जेटली ने कहा, ‘‘कल भाषा, रख और भाव-भंगिमा सबकुछ अलग थे। चुनाव में विफलता के बाद सबकुछ समझ में आ गया।’’ उन्होंने आम आदमी पार्टी पर अन्य दलों के नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पार्टी को सलाह दी कि कांग्रेस से सबक लें और दिल्ली चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अहंकार से बचें। जेटली ने शनिवार को लोकपाल के संबंध में हुए राहुल गांधी के संवाददाता सम्मेलन का हवाला दिया जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष ने राजनीतिक दलों से अनुरोध किया कि अपने मतभेदों को दरकिनार कर संसद में लोकपाल विधेयक पारित कराएं। जेटली ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वह सुलह की भूमिका में आ रहे हैं।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राहुल और उनके साथियों की भाव-भंगिमा बदली हुई नजर आ रही है और यह पिछले तीन साल में रहे उनके रख से बिल्कुल विपरीत है जब उन्होंने अन्ना हजारे को लोकपाल विधेयक के समर्थन में अनशन पर बैठने से रोका था। आप के संदर्भ में जेटली ने कहा, ‘‘वे अन्य दलों के नेताओं का अपमान करते हैं। सोनिया गांधी और राजनाथ सिंह को भेजे उनके पत्र शिष्टता पूर्वक नहीं लिखे गये। आज तो वे अपने मार्गदर्शक रहे अन्ना को भी नहीं बख्श रहे।’’

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You