आदर्श मामले के दोषियों को बचा रही है कांग्रेस : रविशंकर

  • आदर्श मामले के दोषियों को बचा रही है कांग्रेस : रविशंकर
You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-10:52 PM

नई दिल्ली: आदर्श घोटाले पर जांच रिपोर्ट को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल द्वारा खारिज किए जाने के मद्देनजर भाजपा ने आज कहा कि कांग्रेस और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां लोकपाल विधेयक पारित होने का श्रेय लेने का प्रयास किया वहीं वे आदर्श घोटाले के दोषियों को बचा रहे हैं। लोकपाल विधेयक पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया पर राज्यसभा में भाजपा के उपनेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेता लोकपाल विधेयक के लिए श्रेय लेते हैं जबकि इस मुद्दे पर उनकी सरकार ने जब अन्ना हजारे को गिरफ्तार किया था तो वह चुप थे।

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी अपनी सरकार के भ्रष्टाचार पर एक भी शब्द नहीं बोलते, चाहे वह आदर्श घोटाला हो, 2जी घोटाला हो, कोलगेट हो या राष्ट्रमंडल खेल घोटाला हो। लेकिन वह यह जताने की कोशिश करते हैं कि मैं ही केवल इस विधेयक का समर्थन कर रहा हूं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि यह कांग्रेस का पाखंड और दोहरा मापदंड है और देश की जनता को इसकी जानकारी है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरण जेटली ने कहा कि आदर्श घोटाले में लोगों द्वारा सरकारी संपत्ति की लूट शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के कांग्रेसी मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को इस मुद्दे पर इस्तीफा देना पड़ा था। आज कांग्रेस को लगता है कि उसने अशोक चव्हाण पर अभियोजन की मंजूरी नहीं देकर और कैबिनेट द्वारा आदर्श मामले की जांच कर रही समिति की रिपोर्ट को खारिज किए जाने से मामले को सुलझा लिया गया है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You