धान के समर्थन मूल्य को भूपेश ने रमन को लिखा पत्र

  • धान के समर्थन मूल्य को भूपेश ने रमन को लिखा पत्र
You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-4:34 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह को पत्र लिखकर धान के समर्थन मूल्य को चुनावी घोषणा के मुताबिक 2100 रुपए प्रति क्विंटल करने के लिए ठोस एवं ईमानदार पहल करने की मांग की है। बघेल ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र की प्रति जारी करते हुए कहा कि डा.सिंह ने शपथ लेते ही प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर समर्थन मूल्य 2100 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग कर सबसे पहले समर्थन मूल्य को लेकर किसानों को छलने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में धान का समर्थन मूल्य 2100 रुपए प्रति क्विंटल करने की सार्थक पहल का वादा किया था।

 

मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखना ही क्या उनकी सार्थक पहल है। उन्होंने कहा कि महज पत्र लिखकर वादा निभाने की औपचारिकता मात्र पूरा करने की पहल से प्रदेश के किसान अपने को ठगा महसूस कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वास्तव में धान का समर्थन मूल्य 2100 रुपए क्विंटल करने के प्रति गंभीर होते तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में इस बारे में निर्णय लेते। मंत्रिमंडलीय और अन्य उच्च स्तरीय समिति बनाकर राज्य के संसाधनों से समर्थन मूल्य 2100 रुपए देने के लिए वैकल्पिक रास्ता अपनाते।

 

बघेल कहा कि प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर मुख्यमंत्री अगर यह सोच सकते है कि धान का समर्थन मूल्य 2100 रुपए हो जायेगा तो वह आखिर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह विश्वास क्यों नहीं कर सकते कि वह 2100 रुपए क्विंटल करने के वादे को पूरा कर देंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You