सरकारी फंड का दुरुपयोग करने पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

  • सरकारी फंड का दुरुपयोग करने पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-7:41 PM

नई दिल्ली: सरकारी फंड का दुरुपयोग करने के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने खेल मंत्रालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एक जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया गया है कि राजनीतिज्ञ प्रचार व विज्ञापन में सरकारी फंडों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

मुख्य न्यायाधीश एन.वी.रामना व न्यायमूर्ति मनमोहन की खंडपीठ ने गृह मंत्रालय,स्पोटर्स अॅथारिटी ऑफ इंडिया(एस.ए.आई) व बोर्ड ऑफ क्रिकेट केंट्रोल इन इंडिया(बी.सी.सी.आई) को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है  कि राजनीतिज्ञ करोड़ों रुपए के सरकारी फंड का दुरुपयोग कर रहे हैं। यह पैसा उन विज्ञापन पर खर्चा जा रहा है,जिसमें राजनीतिज्ञ खिलाडिय़ों की प्रशंसा करते नजर आते हैं। याचिका में कहा गया है कि फंंड के दुरुपयोग से काफी खिलाड़ी प्रभावित हो रहे हैं।

सरकारी फंड का प्रयोग अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए किया जा रहा है और खर्च अलग-अलग श्रेणी में दिखा दिए जाते हैं। याचिका में मांग की गई है कि इसलिए तुरंत ऐसे नियम बनाए ताकि राजनीतिज्ञ अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए विज्ञापन देने में सरकारी पैसे का प्रयोग न कर सकें। यह याचिका राजीव भूलचंद नामक व्यक्ति ने दायर की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You