'हवा का गुब्बारा है मोदी फैक्टर'

  • 'हवा का गुब्बारा है मोदी फैक्टर'
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-3:49 PM

जयपुर: राजस्थान में बुरी तरह हारी कांग्रेस में जिला सम्भाग स्तर पर कांग्रेसी नेताओं में एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोडऩे में जूतम पैजार हो रही है। जयपुर में नगर निगम की महापौर ज्योति खण्डेलवाल जयपुर जिला अध्यक्ष सलीम कागजी पर हार का ठीकरा फोड़ती है तो जोधपुर में भी आपसी झगड़े सामने आ रहे है इस बीच भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री ने कांग्रेस शासन में शुरू की गई उन योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए 3 सदस्यीय समिति गुलाबचंद कटारिया के नेतृत्व में गठित की है इस बीच राज्य में गहलोत सरकार की नीतियों की जांच होगी की सुगबुगाहट जोर शोर से शुरू हो गई है।

हालांकि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बदले की भावना से कार्यवाही नहीं करने के बयान जारी किए है और प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए 60 दिन में 11 बड़े कामों को अंतिम रूप देने के लिए मंत्रियों और प्रशासनिक अमले के मुखिया मुख्य सचिव राजीव महर्षि को सौंप दिया है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री होने के नाते जो योजनाएं हमने शुरू की है उन योजनाओं का आम आवाम को शत-प्रतिशत लाभ पहुंचा है उन्होने कड़क शब्दो में कहा है कि भाजपा सरकार चाहे तो इन योजनाओं की जांच के लिए कोई भी आयोग हमारे खिलाफ बिठा हम आयोग की जांच का सामना करने को तैयार है और अगर हिम्मत है तो ऐसी जनउपयोगी योजनाएं पेंशन, निशुल्क दवा योजना बंद करके दिखायें।

गहलोत ने कहा कि हार जीत का फैसला प्रदेश की जनता ने दिया है जो सिरोधार्य है पर मुझे इस बात का गम नहीं की कांग्रेस सरकार जनउपयोगी नीतियों को लागू नहीं कर पाई जिसकी पुष्टि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा हुई है कि राजस्थान, दिल्ली में कांग्रेस ने जो नीतियां लागू की उन नीतियों का पूरा फायदा वोट में तब्दील नहीं हो सका इसमें कहीं ना कहीं संगठन की कमजोर रही होगी। अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी फैक्टर की हवा बनाने वालो की हवा लोकसभा चुनाव में देखने को नहीं मिलेगी अपनी स्वच्छ, साफ, सुथरी ईमानदार राजनीति करने के रूप में छवि पर गहलोत ने कहा कि मुझे किसी की कृपा की जरूरत नहीं अगर हिम्मत है तो वसुंधरा सरकार मेरे कार्यकाल के साथ पूर्व कार्यकाल की भी जांच के लिए आयोग बैठाये।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You