स्पेक्ट्रम नीलामी की तारीख 3 फरवरी तक टली

  • स्पेक्ट्रम नीलामी की तारीख 3 फरवरी तक टली
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-9:40 PM

नई दिल्ली : दूरसंचार विभाग ने स्पेक्ट्रम की नीलामी की तारीख 23 जनवरी से आगे बढ़ाकर 3 फरवरी कर दी है। स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क समेत कई मुद्दों का अभी समाधान न होने के कारण यह निर्णय किया गया है।  

दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आवेदन आमंत्रित करने के नोटिस के मामले में स्पष्टीकरण अब 2 जनवरी को जारी किया जाएगा। उद्योग ने नीलामी की तैयारी के लिए और समय मांगा है। नीलामी 3 फरवरी से शुरू होगी।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क से संबद्ध मुद्दों के अलावा अन्य मामलों को लेकर संभावित बोलीदाताओं ने सवाल उठाए हैं। स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क के मामले पर चर्चा के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति दूरसंचार आयोग की 31 दिसंबर को बैठक होनी है।

मोबाइल सेवा इकाइयों ने एसयूसी घटाने के लिए मांग की है जैसा कि ट्राई ने सिफारिश की है। वहीं कुछ कंपनियों ने इसका विरोध किया है। सरकार मोबाइल कंपनियों द्वारा अर्जित कमाई का एक हिस्सा एसयूसी के रूप में लेती है जो 3 से 8 प्रतिशत तक है।

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने एक अप्रैल से एक समान 3 प्रतिशत की दर से एसयूसी लगाने की सिफारिश की है।  दूरसंचार विभाग ने स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए आवेदन देने की अंतिम तिथि भी 4 जनवरी से बढ़ाकर 15 जनवरी कर दिया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You