केजरीवाल का ‘ऑपरेशन क्लीन’ अभियान शुरू

  • केजरीवाल का ‘ऑपरेशन क्लीन’ अभियान शुरू
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-10:46 PM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): दिल्ली में राजनीति की परिभाषा को बदलते हुए आप की सरकार ने पहले दिन से ही काम करना शुरू कर दिया है। सरकार का साफ संदेश है कि भ्रष्ट अधिकारियों की छुट्टी और ईमानदारों  को आगे बढऩे का अवसर प्रदान किया जाएगा।

आज शपथ लेने के बाद से ही ऑपरेशन क्लीन शुरू कर एक दर्जन से अधिक अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। दिल्ली सरकार में विभिन्न महकमों में नेताओं के हाथों इस्तेमाल होने वाले या उनके इशारों पर काम करने वाले अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
 
सूत्रों से पता चला है कि दिल्ली के मुख्य सचिव डी.एम. सपोलिया का तबादला पहली प्राथमिकताओं में से है। चर्चा है कि शीला दीक्षित सरकार में नेताओं के हाथ में खेलने वाले अधिकारियों की सूची भी तैयार कर ली गई है। कामकाज की समीक्षा के बाद हटाने का काम शुरू हो जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड में एक बड़ा फेरबदल करते हुए बोर्ड के वरिष्ठतम अधिकारी सीईओ देवाश्री मुखर्जी का तबादला कर दिया है। मुखर्जी की जगह विजय कुमार को नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही शीला दीक्षित के साथ रहे वित्त मंत्रालय सचिव एम.एम. कुट्टी की जगह अर्चना अरोड़ा को नियुक्त किया गया है।

वहीं परिवहन विभाग में अरविंद रे को नियुक्त किया गया है। एक अन्य प्रशासनिक अधिकारी रजनीकांत वर्मा को हटाकर उनकी जगह पुनीत गोयल को लगाया गया है। केजरीवाल ने अपना कार्यभार संभालने के कुछ देर बाद से ही सभी मंत्रियों के कार्यालयों में सचिव स्तर के अधिकारियों की नियुक्ति को अंजाम दे दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You