प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे कांग्रेस :चिदंबरम

  • प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे कांग्रेस :चिदंबरम
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-6:46 PM

नई दिल्ली: वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि कांग्रेस को अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। एक टेलीविजन चैनल को दिए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ‘‘मेरी राय में, पार्टी (कांग्रेस) को एक व्यक्ति को पार्टी के नेता के तौर पर पेश करना चाहिए, जो पार्टी अगर सरकार बनाती है तो वह प्रधानमंत्री बनेगा। वह मेरी राय है और इसपर पार्टी को फैसला करना है।’’ उन्होंने कहा कि संसदीय और राज्य के चुनावों में आज मतदाता पूछते हैं कि कौन नेता है।

मंत्री ने कहा, ‘‘यह ऐसा है जिसे मैंने विगत 15-20 वर्षों में देखा है।’’ उन्होंने कहा कि अनेक राज्यों में चुनाव में पार्टी ए या पार्टी बी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला होता है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने तमिलनाडु में तकरीबन 30 वर्षों या अधिक समय से ऐसा देखा है।’’ भाजपा ने सितंबर में नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था। इस बात को लेकर आलोचना हो रही है कि कांग्रेस अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं कर रही है।

जिस दिन चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे उसी दिन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि पार्टी सही समय पर अपने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करेगी। इस बात को लेकर अटकलें हैं कि कांग्रेस 17 जनवरी को एआईसीसी की बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You