जगदीश मुखी बने दिल्ली विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर

  • जगदीश मुखी बने दिल्ली विधानसभा के  प्रोटेम स्पीकर
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-10:53 PM

नई दिल्ली : भाजपा के  वरिष्ठ नेता व जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक  प्रो जगदीश मुखी को दिल्ली के  पांचवे विधानसभा  के  प्रोटेम  स्पीकर बनाया गया है। सोमवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने इसका आदेश जारी किया।

प्रो.मुखी विधानसभा के  स्पीकर चुने जाने तक  अपने पद पर रहेंगे। मंगलवार को नजीब जंग उन्हें शपथ दिलाएंगे, जबकि  एक  जनवरी को प्रो. मुखी पांचवे विधानसभा के  लिए चुने गए नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान सभी विधायकों में जगदीश मुखी सबसे वरिष्ठ हैं। इसके बाद भाजपा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। पहले इस नाम पर प्रो. मुखी के अलावा घौंडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक साहिब सिंह चौहान पर चर्चा थी, लेकिन प्रो. मुखी के प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उनकी दावेदारी और मजबूत  हो गई है।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि इस पद के लिए कांग्रेस व आम आदमी पार्टी अपना प्रत्याशी उतारती है या प्रो मुखी को ही प्रोटेम स्पीकर बना दिया जाता है। गौरतलब है कि पिछले 15 वर्षों से दिल्ली विधानसभा में सत्ता पाने के लिए संघर्ष कर ही भाजपा को इस बार भी सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद विपक्ष में बैठना पड़ा है। लेकिन प्रो मुखी को प्रोटेम स्पीकर बनने से उसे थोड़ी राहत जरूर मिली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You