Subscribe Now!

2013 में दिखाई दिया बॉलीवुड में नये चेहरो का जलवा

  • 2013 में दिखाई दिया बॉलीवुड में नये चेहरो का जलवा
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-6:20 AM

मुंबई: वर्ष 2013 में बॉलीवुड में नये चेहरों नेजोरदार दस्तक दी और अपनी जबरदस्त प्रतिभा से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को समृद्ध करने के साथ ही दर्शकों। फिल्मकारों का भी मन मोह लिया।  पूरे वर्ष में 100 से अधिक फिल्में प्रदॢशत हुयी। इन फिल्मों में कईफिल्में ऐसी रही जिनमें नवोदित अभिनेता।अभिनेत्रियों ने शानदार अभिनय के दम पर दर्शकों का मन मोह लिया। इनमें सुशांत सिंह राजपूत, धनुष, रामचरण तेजा, वाणी कपूर, साशा आगा, सिद्धांत कपूर, तमन्ना भाटिया और तापसी पन्नु प्रमुख रहे। छोटे पर्दे से पर प्रसारित पवित्र रिश्ता के जरिये सुॢखयों में आये सुशांत सिंह राजपूत भी इस वर्ष बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाते नजर आये। अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म काइपोचे में सुशांत ने अपने अभिनय से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसी फिल्म से अमित सदा ने बतौर अभिनेता अपनी शुरूआत की। इसी वर्ष प्रदॢशत फिल्म शुद्ध देशी रोमांस में भी सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को जमकर सराहना मिली। सुशांत और परिणीती चोपड़ा की जोड़ी वाली यह फिल्म सुपरहिट साबित हुयी। इसी फिल्म से वाणी कपूर ने अपने करियर की शुरूआत की।

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद धनुष ने ,रांझना, से बतौर अभिनेता बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार शुरूआत की। इसके पूर्व कोलावेरी डी फेम धनुष ने ।दक्षिण  भारत की कई फिल्मों में  अभिनय किया है। आनंद एल रॉय के निर्देशन में बनी फिल्म रांझना में धनुष
की जोड़ी सोनम कपूर के साथ काफी पसंद की गयी। तेलगु फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजवी के पुत्र राम चरण तेजा नेजंजीर से अपने सिने करियर का आगाज किया। जंजीर वर्ष 1973 में प्रदॢशत  और अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म की इस रिमेक है।

हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर कामयाब नही हुयी लेकिन रामचरण के अभिनय को दर्शको ने अवश्य सराहा1 पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री सलमा आगा की पुत्री साशा आगा फिल्म ।औरंगजेब।से अपने करियर की शुरूआत की1यशराज बैनर के तले बनी इस फिल्म में वह अपना जादू चलाती नजर आयी। औरंगजेबमें साशा ने पाश्र्वगायन भी किया लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म टिकट खिड़की पर नकार दी गयी।

इसी फिल्म से मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन ने अभिनेता जबकि अजय सबरवाल ने निर्देशक के रूप में अपनी। अपनी पारी की शुरूआत की। जाने-माने चरित्र अभिनेता शक्ति कपूर के पुत्र सिद्धांत कपूर फिल्म , शूटआउट एट बडाला से अपने कैरियर की शुरूआत की। यह फिल्म वर्ष 2007 में संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी शूटआउट एट लोखंडवाला की प्रीक्वल थी1 फिल्म में सिद्वांत कपूर के अलावा अनिल कपूर एवं जॉन अब्राहम की अहम भूमिका है1  

जॉन अब्राहम निर्मित फिल्म मद्रास कैफे से राशि खन्ना,सिंह साहब द ग्रेट से उर्वशी रौतेला। देहरादून डायरी से ।रागिनी नंदवानी। इश्क से अमायरा दस्तूर। राजधानी एक्सप्रेस से तेलगु फिल्म और छोटे पर्दे की अभिनेत्री पूजा बोस।नौटंकी साला से पूजा साल्वी। मेरे डैड की मारूति से रिया चक्रवर्ती ने बतौर अभिनेत्री अपनी शुरूआत की1 राजधानीएक्सप्रेस से सुप्रद्धि टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भी बॉलीवुड में अपनी पारी का आगाज किया। बॉलीवुड के जानेमाने फिल्मकार मुकेश भट्ट के पुत्र विशेष भट्टफिल्म मर्डर 3 से बतौर निर्देशक अपने कैररियर की शुरूआत की1मर्डर का पहला संस्करण वर्ष 2004 में जबकि दूसरा संस्करण 2011 में प्रदॢशत किया गया था।

मर्डर के तीसरे संस्करण में रणवीर हुड्डा और आदिती राव हैदरी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। इन सबके साथ ही कई नवोदित निर्देशक भी इस वर्ष बॉलीवुड में दस्तक दी। विश्वास पाटिल ने 'रज्जो' अविनाश कुमार सिंह। लिसन अमया। दिलीप बोस 'कमांडो' सुशी गणेशन शार्टकर्ट रोमियो। अजय बहल बी.ए.पास के.एस. रवि कुमार ने पुलिसगिरी से अपनी शुरूआत  की।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You