जेटली के पत्र पर गौर कर रही है CBI

  • जेटली के पत्र पर गौर कर रही है CBI
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-6:42 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भाजपा नेता अरूण जेटली के एक पत्र पर गौर कर रहा है जिसमें हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। सीबीआई ने भविष्य में वीरभद्र से पूछताछ करने की संभावना से इंकार नहीं किया है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता जेटली ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखा था जिसकी एक प्रति सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को भेजी गई।

इस पत्र में जेटली ने वीरभद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोप लगाए थे जिसमें केन्द्रीय इस्पात मंत्री के उनके कार्यकाल के दौरान एक निजी स्टील कंपनी से दो करोड़ रूपये से अधिक रकम लेने का आरोप शामिल है। वीरभद्र ने सभी आरोपों को खारिज किया और कहा कि वह किसी भी एजेंसी द्वारा जांच के लिए तैयार हैं। आधिकारिक सू़त्रों ने कहा कि वे जेटली द्वारा लिखित पत्र पर गौर कर रहे हैं क्योंकि एजेंसी ने राज्य व्यापार निगम के आग्रह पर पिछले साल दर्ज शुरूआती जांच में सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपों को पहले ही शामिल कर लिया है। एसटीसी ने जांच का आग्रह किया था क्योंकि आयकर विभाग ने मुंबई की एक स्टील कंपनी से कुछ दस्तावेज बरामद किये थे। इसी फर्म ने कथित रूप से विभिन्न मंत्रालयों को कथित रिश्वत दी थी।

इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने इस मामले में वीरभद्र सिंह और उनके परिजनों से पूछताछ की संभावनाओं से इंकार नहीं किया। अपने पत्र में, जेटली ने प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पत्र के माध्यम से पूछा कि भ्रष्टाचार के मामले में वीरभद्र के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई। जेटली ने दावा किया कि वीरभद्र वर्ष 2002 में हिमाचल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में विभिन्न घोटालो में संलिप्त थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You