आप ने लोगों को दिया नए साल का तोहफा : गोयल

  • आप ने लोगों को दिया नए साल का तोहफा : गोयल
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-10:18 PM

नई दिल्ली : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली के अधिकांश जल उपभोक्ताओं के लिए पानी की दरों में 10 प्रतिशत की वृद्धि करके नए साल का तोहफा दिया है।

 उन्होंने कहा है कि 8 लाख से भी अधिक परिवारों पर इस वृद्धि का प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि उन्हें 1 जनवरी, 2014 से 500 से 700 रुपए  प्रतिमाह का अतिरिक्त भार उठाना पड़ेगा। भाजपा ने इस वृद्धि को तुरंत वापस लिया जाने की मांग की है।

गोयल ने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी की सरकार लोगों से यह पैसे वसूलती थी और अब आम आदमी पार्टी की सरकार ने इस नियम को लागू रखा है। जबकि दिल्ली जलबोर्ड में भाजपा के सदस्यों ने इसे हटाने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा कि मुफ्त पानी देने वाली इस योजना का लाभ अनधिकृत कालोनियों, झुग्गी-झोपड़ी क्लस्टरों और ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों के निवासियों को नहीं मिलेगा। क्योंकि अधिकांश झुग्गी-झोपडिय़ों में पानी के मीटर नहीं चलते।

अनधिकृत कालोनियों में दिल्ली जलबोर्ड द्वारा पाइपों से सप्लाई नहीं की जाती और ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों में पूरी सोसाइटी के लिए एक ही पानी का मीटर होता है। इस कारण उनकी खपत निर्धारित सीमा से अधिक ही होगी।

इसके अलावे दिल्ली छावनी क्षेत्र और एनडीएमसी क्षेत्र के रहने वालों को भी इस घोषणा से कोई लाभ नहीं मिलेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You