अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कुमार विश्वास, 5 जनवरी को होगी घोषणा

  • अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कुमार विश्वास, 5 जनवरी को होगी घोषणा
You Are HereUttar Pradesh
Thursday, January 02, 2014-9:17 AM

नई दिल्ली: आप नेता कुमार विश्वास अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसकी आधिकारिक घोषणा 5 जनवरी को होगी और 12 जनवरी को अमेठी में रैली करेंगे। इससे पहले कुमार विश्वास ने उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए टिकट की मांग की थी।  सोमवार को उन्होंने औपचारिक तौर पर पार्टी में इसके लिए आवेदन कर दिया था। वह इस सीट से कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देना चाहते हैं। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप दीक्षित ने कहा है कि अमेठी से जो भी हारना चाहता है, वह चुनाव लडऩे को स्वतंत्र है।

आम आदमी पार्टी (आप) 12 जनवरी को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में रैली आयोजित करने जा रही है। रैली को अमेठी से आप के संभावित उम्मीदवार एवं वरिष्ठ आप नेता कुमार विश्वास संबोधित करेंगे। आप की तरफ  से अमेठी के गौरीगंज में रणंजय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित की जा रही रैली को ‘जन विश्वास रैली’ नाम दिया गया है।

आप के जिलाध्यक्ष हनुमान सिंह ने गुरुवार को बताया,‘‘हम रैली को लेकर अमेठी के गांव-गांव जाकर जनजागरण अभियान चला रहे हैं। हमें उम्मीद है कि रैली में 50 हजार से ज्यादा लोग जुटेंगे।’’ वहीं, आप नेता मनीष सिसौदिया की ओर से पिछले दिनों यह कहा जा चुका है कि विश्वास को अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ  लोकसभा चुनाव में उतारा जाएगा। बीते 27 दिसंबर को आप की तरफ  से अमेठी में झाड़ू संदेश यात्रा भी निकाली गई थी। इसमें कुमार विश्वास को जाना था, लेकिन वह किसी कारणवश नहीं पहुंच सके थे।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You