वीसी के खिलाफ शिक्षकों ने उगली आग

  • वीसी के खिलाफ शिक्षकों ने उगली आग
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-12:46 AM

नई दिल्ली : एनडीटीएफ के तत्वावधान में शुक्रवार को शिक्षकों ने वीसी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। डीयू के वीसी द्वारा जनवरी से बच्चों द्वारा टीचर्स क्लास में आ रहे हैं या नहीं, ये फीडबैक लेने का सर्कुलर जारी किया था। इसके विरोध में ही यह धरना प्रदर्शन किया गया।

साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि वीसी को फीडबैक लेना ही है तो फोर ईयर कोर्स पर लें। दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी ने दिसम्बर के महीने में सर्कुलर जारी किया था। जिसके अनुसार छात्रों से शिक्षकों का फीडबैक मांगा जाएगा। यह जनवरी से लागू होना है। इसमें एक समैस्टर के दौरान छात्र दो बार शिक्षकों को फीडबैक दे सकेंगे।

जिसमें वह बताएंगे कि शिक्षक क्लास में आ रहे हैं या नहीं और अगर आ रहे हैं तो पढ़ा रहे हैं या नहीं, इसके विरोध में नैशनल डैमोक्रेटिक टीचर्स एसेासिएशन ने शुक्रवार को धरना दिया। धरने के दौरान वक्ताओं ने कहा कि वीसी ने जो सर्कुलर जारी किया है, उसके  अनुसार छात्रों द्वारा शिक्षकों का मूल्यांकन किया जाएगा।

शिक्षकों का मूल्यांकन छात्रों द्वारा किया जाना निंदनीय है। इससे शिक्षकों और छात्रों के बीच जो गरिमापूर्ण रिश्ता है, उसे ठेस पहुंचेगी साथ ही वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों को प्रताडि़त करने के लिए वीसी ने यह सर्कुलर जारी किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You