केजरीवाल के बाद अब अखिलेश ने भी घटाया तामझाम

  • केजरीवाल के बाद अब अखिलेश ने भी घटाया तामझाम
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-10:16 PM

लखनऊः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपने तामझाम को कम करते हुए सुरक्षा काफिले में चलने वाली गाडियों की संख्या आधी कर दी है। श्री यादव के सुरक्षा काफिले में अब दस कारों के बजाए मात्र पांच लालबत्ती के वाहन ही चलेंगे। मुख्यमंत्री के यूपी के किसी जिले में पहुंचने पर उनके सुरक्षा काफिले के लिए ट्रैफिक भी नहीं रोका जाएगा।

अखिलेश सरकार के इस फैसले को आम आदमी पार्टी (आप) का प्रभाव बताया जा रहा है। सत्ता पर काबिज होने के तत्काल बाद ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता में सपा सरकार के सादगीपूर्ण व्यवहार का संदेश देने की खातिर अपने सुरक्षा काफिले के वाहनों में कमी करते हुए अपने सरकारी आवास की ओर जाने वाले कालीदास मार्ग को आम लोगों के लिए खोलने का निर्णय लिया था।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के शासनकाल में सुरक्षा के नाम पर इस मार्ग पर आम लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा अखिलेश यादव ने बसपा सरकार में जनता की शिकायतों को सुनने के लिए बंद हुए जनता दरबार को भी फिर से शुरु किया था। मुख्यमंत्री के इस फैसले के तहत मुख्यमंत्री आवास और सपा मुख्यालय में माह में एक बार जनता दरबार मे जनता की शिकायतों को सुना जाने लगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You