आप को मिला पांच करोड़ रूपए का चंदा

  • आप को मिला पांच करोड़ रूपए का चंदा
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-9:52 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) को दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद से पांच करोड़ रूपए से ज्यादा का चंदा मिल चुका है और विदेशों से मिले चंदे में सर्वाधिक राशि अमेरिका से आई है।

पार्टी की वेबसाइट पर प्रकाशित जानकारी के अनुसार पार्टी को आज की तारीख तक 5,07,99,673 रूपए मिले हैं। इसमें भारत और बाहर दोनों से मिली राशि शामिल है। पार्टी ने कहा कि सभी राशि आनलाइन लेनदेन के जरिए मिली है। चंदे का ब्यौरा पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पार्टी को देश से 3,90,06,391 रूपए मिले हैं। विदेशों से मिली राशि में सबसे बड़ा हिस्सा अमेरिका का है। अमेरिका के बाद संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, ब्रिटेन और कनाडा आदि देश हैं। दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद पार्टी को अमेरिका से 45,56,057 रूपए मिले हैं जबकि संयुक्त अरब अमीरात से 15,49,764 रूपए मिले हैं। पार्टी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार को विश्वास मत हासिल होने के बाद आप को करीब 72 घंटों के दौरान एक लाख रूपए मिले।

पार्टी प्रवक्ता दिलीप सिंह ने कहा कि यह प्रवृति भी देखी गयी है कि लोग 2014 रूपए दे रहे हैं। एक जनवरी को 2200 लोगों ने 2014 रूपए दिए। उन्होंने कहा कि संभवत: यह सांकेतिक है। उन्होंने कहा कि ऐसे दिन भी रहे हैं जब हमें एक दिन में चंदे के तौर पर 50 लाख रूपए मिले।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद पार्टी की सदस्यता में वृद्धि हुयी है और औसतन हर दिन 15,000 से ज्यादा लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा के बाद चार लाख लोग आनलाइन तरीके से पार्टी में शामिल हुए हैं जबकि अन्य 10 लाख सदस्य निजी तौर पर उपस्थित होकर पार्टी में शामिल हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You