पुलिस ने टुंडा का दावा ठुकराया, कहा गिरफ्तारी भारत-नेपाल सीमा पर हुई

  • पुलिस ने टुंडा का दावा ठुकराया, कहा गिरफ्तारी भारत-नेपाल सीमा पर हुई
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-8:27 PM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा के नेपाल में पकड़े जाने और फिर भारत भेजे जाने के दावे को आज खारिज कर दिया और कहा कि लश्कर सरगना को भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया गया है। 

 
टुंडा की याचिका के जवाब में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने यहां मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अमित बंसल से कहा कि 72 वर्षीय टुंडा को भारत-नेपाल सीमा पर उत्तराखंड के बनबासा में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पिछले साल 16 अगस्त को टुंडा को गिरफ्तार किया था।
 
टुंडा ने वकील एमएस खान के माध्यम से दायर अपनी याचिका में दावा किया था कि पुलिस ने ‘‘वास्तव में, उसे नेपाल से उठाया और भारत लाया।’’ अपने जवाब में, पुलिस ने चार मामलों का ब्योरा दिया जिसके तहत टुंडा को अभी तक गिरफ्तार किया गया है। बहरहाल, अदालत ने दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा जिसमें टुंडा के खिलाफ लंबित मामलों की संख्या हो।
 
टुंडा ने अपनी याचिका में अपने खिलाफ लंबित मामलों का ब्योरा मांगा था और कहा था कि उसपर 1994 से ले कर 1998 तक दिल्ली और अन्य राज्यों में 20 से ज्यादा आतंकवादी हमलों में संलिप्त होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन अभी तक पुलिस ने उसे सिर्फ चार मामलों में गिरफ्तार किया है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 21 की तारीख मुकर्रर की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You