केजरीवाल ने ठुकराया जेड श्रेणी की सुरक्षा

  • केजरीवाल ने ठुकराया जेड श्रेणी की सुरक्षा
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-11:53 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। आम आदमी पार्टी (आप) के एक सदस्य ने यह जानकारी दी।

आप के एक कार्यकर्ता ने बताया कि सीएम ने  किसी भी तरह की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया है। उनका रुख साफ  है। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस ने वीरवार को औपचारिक रूप से केजरीवाल को सुरक्षा मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया था।

सिंह ने बताया कि गुरुवार को हमने मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजकर सुरक्षा मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया, लेकिन अभी तक हम उनके अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अरविन्द ने पत्रकारों से कहा कि उन्हे सुरक्षा की कोई आवश्यकता नहीं है और उनकी लाइफ  लाइन बहुत लम्बी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री का निवास उत्तर प्रदेश में होने के चलते उनकी प्रदेश में मौजूदगी के दौरान उनकी और उनके आवास की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी पुलिस की होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए यूपी के गृह विभाग ने वीरवार को बैठक कर केजरीवाल के आवास और यूपी में उनकी मौजूदगी के दौरान उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया था।

इस बैठक में डीजीपी के साथ ही उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा, अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना के साथ गृह विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You