दिल्ली में कल से लगेगा भाजपा का ‘महाकुंभ’

  • दिल्ली में कल से लगेगा भाजपा का ‘महाकुंभ’
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-11:43 PM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय): मिशन सुशासन के संकल्प एवं लक्ष्य के साथ भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की 3 दिवसीय बैठक 17 जनवरी से दिल्ली में शुरू होगी। 3 दिनों तक चलने वाले इस भाजपा महाकुंभ (राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद) की तैयारियों पूरी हो चुकी हैं।

इसमें देश के सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक, राष्ट्रीय सुरक्षा-आंतरिक सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा आने वाले लोकसभा चुनाव नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मिशन सुशासन की सफलता के लिए रणनीति पर भी विस्तृत चर्चा होगी।

महाकुंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के अध्यक्षीय उद्बोधन से शुरू होगा। इसका खुलासा आज यहां भाजपा के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने किया। बकौल नकवी, 18 एवं 19 जनवरी को होने वाली राष्ट्रीय परिषद में राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यसमिति एवं राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य शामिल होंगे।

बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय संयोजक, सह-संयोजक, सभी सांसद, विधायक, प्रदेश  के पदाधिकारी, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं महामंत्री, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, सभी जिलों के अध्यक्ष व महामंत्री, मेयर, डिप्टी मेयर, पार्षद दल के नेता, नगर पालिका अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष एवं लोकसभा क्षेत्रों के संयोजक एवं पालक भाग लेंगे। 

नकवी ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी, पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा के विपक्ष नेता अरुण जेतली, मुरली मनोहर जोशी, एम. वैंकय्या नायडू, नितिन गडकरी सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे सिंधिया, डॉ. रमन सिंह, मनोहर पर्रीकर बैठक में उपस्थित रहेंगे।

नकवी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में पूरे देश में भाजपा एवं  नरेन्द्र मोदी के प्रति लोगों के विश्वास एवं समर्थन को ’मिशन सुशासन’ में बदलले के लक्ष्य एवं संकल्प के साथ यह बैठक हो रही है। आज देश में कांग्रेस के कुशासन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रान्ति का माहौल है। लोग भाजपा एवं नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में ’एक भारत-श्रेष्ठ भाारत’ के लक्ष्य को पूरा करने वाली सरकार एवं प्रधानमंत्री चाहते हैं।

कब कहां होगी बैठक :
भाजपा उपाध्यक्ष  मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि 18 और 19 जनवरी को रामलीला मैदान में राष्ट्रीय परिषद होगी। 17 जनवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एवं एन.डी.एम.सी. कंवेंशन सैंटर में प्रात: 11 बजे से शुरू होगी, जबकि राष्ट्रीय परिषद 18 जनवरी को रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे से शुरू होगी और 19 जनवरी को सायंकाल तक चलेगी।

देश के सभी राज्यों का होगा संगम :
देश से लगभग 10 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। गुजरात से 750, हरियाणा से 200, हिमाचल प्रदेश से 200, जम्मू-कश्मीर से 195,मध्य प्रदेश से लगभग 900, माहाराष्ट्र से लगभग 700, पंजाब से लगभग 250, राजस्थान से लगभग 650, उत्तर प्रदेश से 1200, उत्तराखण्ड से 270, प्रतिनिधि परिषद की बैठक में भाग लेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You