पार्टी को नियंत्रित कर सकता है गांधी परिवार, देश को नहीं: भाजपा

  • पार्टी को नियंत्रित कर सकता है गांधी परिवार, देश को नहीं: भाजपा
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-7:29 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस में गांधी परिवार की कोई जवाबदेही नहीं होने का आरोप मढ़ते हुए भाजपा ने आज कहा कि यह परिवार एक पार्टी को तो नियंत्रित कर सकता है लेकिन देश को नहीं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने कहा, ‘‘पार्टी में गांधी (सोनिया और राहुल) की कोई जवाबदेही नहीं है क्योंकि वे खुद ही पार्टी हैं।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करने का फैसला किया है। इसकी बजाय राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रचार अभियान चलाने की बात कही है। पिछले 25 साल में कोई गांधी देश का प्रधानमंत्री नहीं बना।

2004 में भी यह घबराहट का ही नतीजा था कि ‘‘राजवंश’’ प्रधानमंत्री पद से अलग रहा। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस की घबराहट अब साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के साथ तुलना में राहुल कहीं खड़े नजर नहीं आ रहे हैं। ‘‘शायद देर से कांग्रेस इस वास्तविकता को पचा पाई कि अगर सरकार बनाने की कोई संभावना नहीं है, तो प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार क्यों घोषित किया जाए।’’

जेटली ने कहा कि 2013 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान उचित समय पर किया जाएगा। हाल की प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की बात की। लेकिन अब पार्टी के पांव उखड़ चुके हैं। मुश्किलों से लडऩे के लिहाज से कांग्रेस की इच्छाशक्ति समाप्त हो रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐसा देखने को मिला। दिल्ली में राहुल की चुनावी बैठक में उपस्थिति काफी खराब थी और उसके बाद दिल्ली में कांग्रेस का कोई राष्ट्रीय नेता चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए आगे नहीं आया। जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहादुरी का परिचय देते हुए दावा किया कि 2014 की जीत राहुल गांधी की जीत होगी। क्या हार भी राहुल के ही खाते में जाएगी ?


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You