केन्द्र सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी सपाः अखिलेश

  • केन्द्र सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी सपाः अखिलेश
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-7:41 PM

बलियाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद सपा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी और कहा कि पार्टी चुनाव से पहले कोई राजनैतिक गठबंधन नही करेंगी बल्कि अकेले चुनाव लडेगी। मुख्यमंत्री ने आज यहां एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाद्दाताओं से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को अन्य सभी दलों से ज्यादा सीटें मिलेगी बल्कि केन्द्र सरकार के गठन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सभी विपक्षी दलों से बेहतर स्थिति में है और उसकी टक्कर किसी दल से नहीं बल्कि सभी प्रमुख दल सपा से मुकाबला करेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नई भूमिका के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी को लेकर आंकलन किया जाना अभी बहुत जल्दबाजी होगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश में प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सपा कार्यकर्ता पहले से ही आम आदमी की भूमिका में है। अत: उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कोई असर नहीं पडेगा यह बात दीगर है कि मीडिया में उसकी भूमिका नजर आए।

अखिलेश ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दल कार्यक्रम व समर्थन के मामले में सपा का मुकाबला नहीं कर सकते। सपा की सरकार जनता के समर्थन से बनी है। मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग हर पहलू की जांच कर चुका है और इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच चल रही है। सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए बेहतर प्रयास किए है। उन्होंने सरकार के किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक व हर वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में चीनी मिले बेची नहीं जाएगी, उनका संचालन निजी कंपनियों के सहारे चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने सरकार के मंत्रियों व पार्टी नेताओं को मीडिया खासकर इलेक्ट्रानिक मीडिया से बातचीत में सावधानी बरतने की नसीहत देते हुए कहा कि इलेक्ट्रानिक मीडिया सकारात्मक बातों को सामने नहीं लाता, लेकिन छोटी सी भी बुराई को तत्काल पूरी दुनिया में प्रसारित कर देता है। उन्होंने बलिया जिले में घाघरा नदी पर एक पक्के पुल के निर्माण की घोषणा की और कहा कि बलिया में बाढ से बचाव व नियंत्रण के लिए बजट में अलग से प्रावधान कर विशेष योजना बनाई जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You