‘केजरीवाल सरकार को समर्थन देने पर पुनर्विचार’

  • ‘केजरीवाल सरकार को समर्थन देने पर पुनर्विचार’
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-4:14 PM

कोरबा: केन्द्रीय कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री डॉ.चरणदास महंत ने आज कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली में केजरीवाल सरकार को समर्थन देने के मामले पुनर्विचार कर रहे हैं। महंत ने यहां पत्रकारों से चर्चा में एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनहित में अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने का निर्णय लिया है। पार्टी नेता दिल्ली के नागरिकों पर तुरन्त ही दूसरा चुनाव का भार नहीं डालना चाहते थे। लेकिन अब पार्टी के वरिष्ठ नेता केजरीवाल सरकार को समर्थन के मामले में पुनर्विचार कर रहे हैं।

 

हाल के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के कारणों की चर्चा करते हुए उन्होंने मतगणना में हेराफेरी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मतगणना को प्रभावित किया था। डॉ.महंत ने कांग्रेस के 27 विधायकों की पराजय को आश्चर्यजनक करार देते हुए कहा कि इनमें से दस प्रत्याशी भी सफल हो जाते तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन गई होती। महंत ने लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के 11 में से आधे से अधिक क्षेत्रों में कांग्रेस के सांसद चुने जाएंगे।

 

उन्होंने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को प्राप्त मतो के आधार पर कहा कि पांच लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की जीत निश्चित है। इसके अलावे बीस से पचास हजार मतों के अंतर वाले लोकसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस की जीत होगी। डा.महंत ने छत्तीसगढ के बस्तर क्षेत्र में बस्तर के झीरम घाटी नरसंहार की जांच में विलम्ब का जिक्त्र करते हुए आरोप लगाया है कि (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) एन.आई.ए.को प्रदेश के अधिकारियों से वांछित जानकारी नहीं मिल रही हैं1 इसी वजह से जांच में देर हो रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You