केजरीवाल लड़ सकते हैं राजनाथ के खिलाफ चुनाव

  • केजरीवाल लड़ सकते हैं राजनाथ के खिलाफ चुनाव
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-11:15 AM

गाजियाबाद: दिल्ली विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के साथ राजनीति में कदम रख चुकी आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव 2014 में भी बड़ी पार्टियों को कड़ी टक्कर देंगी। राजनीतिक क्षेत्र में चर्चा है कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से अगर राजनाथ ने दोबारा पर्चा भरा तो आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रत्याशी बना सकती है।

सूत्रों के अनुसार बेशक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह एक बार फिर से गाजियाबाद से ही चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुके हैं, परंतु पार्टी में अंदर ही अंदर दूसरे कैंडिडेट की भी तैयारी चल रही है। अगर राजनाथ अंतिम समय में लखनऊ या कोई अन्य क्षेत्र चुनते हैं तो फिर उनकी जगह उनकी ही पसंद के कैंडिडेट को टिकट दिया जाएगा।

जिस प्रकार दिल्ली में केजरीवाल ने शीला दीक्षित को हराया उससे आप के हौंसले काफी बढ़े हुए हैं। चर्चा है कि कांग्रेस की ऊंचे कद की नेता शीला दीक्षित को हराने के बाद अब आप केजरीवाल को बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ के मुकाबले उतारना चाहती है। इधर बीजेपी के नेता भी आप की रणनीति को ध्यान में रखकर कार्य कर रहे हैं।

पार्टी के आंतरिक रूप से सर्वे कराया जा रहा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में गाजियाबाद की सीट बीजेपी खासकर राजनाथ के लिए उपयुक्त रहेगी या नहीं। यदि रिपोर्ट अपेक्षा के अनुसार नहीं मिलती तो राजनाथ अपना संसदीय क्षेत्र अंतिम समय में बदल भी सकते हैं।

इस बात को पार्टी के दूसरे नंबर पर टिकट चाहने वाले भी जानते हैं। इसी लिए ये नेता लगातार विभिन्न कार्यक्रम कराकर खुद को ऐक्टिव रखे हुए हैं। दो सजातीय नेता तो मानकर चल रहे हैं कि राजनाथ चुनाव क्षेत्र बदलेंगे और टिकट उनमें से ही किसी को मिलेगा। बीजेपी के महानगर अध्यक्ष अशोक मोंगा का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ही चुनाव लड़ेंगे इसके लिए कार्यकर्ता तैयार हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You