द्वारका सैक्टर-8 में जल्द बनेगा खेल परिसर

  • द्वारका सैक्टर-8 में जल्द बनेगा खेल परिसर
You Are HereNcr
Thursday, January 23, 2014-4:42 PM

 नई दिल्ली (राजेश रंजन सिंह): द्वारका उपनगरी में खेलों और अन्य शारीरिक गतिविधियों से जुड़ी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने सैक्टर-8 में खेल परिसर (स्पोट्र्स काम्प्लैक्स) के निर्माण की योजना बनाई है। इस बाबत विभागों द्वारा योजना की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

द्वारका में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सैक्टर-8 में डी.डी.ए. ने एक खेल परिसर बनाने की योजना तैयार की है। लगभग 23 एकड़ जमीन प्रस्तावित है। विभाग द्वारा विश्वस्तरीय खेल परिसर बनाकर इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस किए जाने की योजना है। इसके अतिरिक्त खेल परिसर के अंदर ही पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही, यहां पर एक रेस्टोरेंट का भी निर्माण कराया जाएगा।आऊटडोर और इंडोर खेलों की सुविधा

सैक्टर-8 में बनने वाले इस खेल परिसर में आऊटडोर खेलों के अलावा इंडोर खेलों की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें लोगों को टेबल टैनिस, स्क्वैश कोर्ट, बैडमिंटन के साथ ही क्रिकेट और फुटबाल आदि खेलों की सुविधा मिलेगी। साथ ही यहां पर मैडीटेशन सैंटर, जिम, हैल्थ बार का भी अलग से निर्माण होगा, ताकि यहां पर आने वाले खिलाड़ी व अन्य खेलों के साथ-साथ अन्य गतिविधियों का भी भरपूर आनंद उठा सकें।
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You