जम्मू में बर्फबारी के बाद सड़कें और गलियां ‘जलग्रस्त’

  • जम्मू में बर्फबारी के बाद सड़कें और गलियां ‘जलग्रस्त’
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-12:40 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से श्रीनगर शहर के कई हिस्सों सहित उतर, मध्य और दक्षिण कश्मीर के क्षेत्रों में गलियां, सड़कें पानी से भर गई हैं जिसकी वजह से राहगीरों को भारी असुविधा का सामना करना पड रहा हैं। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के सिविल लाइन और पुराने शहर की अधिकांश सड़के जलग्रस्त हैं। कई इलाकों में लोगों को सड़क पार करने के लिए गंदे पानी से गुजरना पड रहा हैं। 

शहर के जवाहर नगर, नटीपुरा, रामबाग, रेजीडेंसी रोड, मौलाना आजाद रोड़, पोली विव, हवल, अलमगरी बाजार, नालामार, बोहरी कदल और नौवहट्ट में सड़कों पर पानी जमा होने के कारण यातायात आवाजाही के निर्बाध प्रवाह को बाधित किया हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि सरकार ने किसी भी क्षेत्र में डीवॉर्टरिंग सिस्टम का उपयोग नही किया है जबकि दोषपूर्ण जल निकासी व्यवस्था की वजह से श्रीनगर शहर के कई हिस्सों में हर बारिश या बर्फबारी के बाद सैलाब जैसी स्थिति पैदा हो जाती हैं। 

इस बीच अनंतनाग जिला के लालचौक, अच्छाबल बस टर्मिनल, मेहंदी कदल और खन्नाबल-पहलगाम मार्ग के कई स्थानों सहित विभिन्न क्षेत्रों में पानी जमा हो गया है जिसकी वजह से राहगीरों को जबरदस्त असुविधा का सामना करना पड रहा हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि शहर में उचित जल निकासी व्यवस्था के अभाव से मामूली बारिशा के दौरान सड़कों , मोहल्लों और कॉलोनियों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होना एक आम सुविधा बन गई हैं। 

मुजफ्फर अहमद निवासी कादीपुरा ने कहा कि मामलू बारिश या बर्फ के पिघलने के बाद हमार इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो जाती हैं जिससे आवाजाही मुश्किल हो जाती हैं। यहां तक कि उनके घरों के आसपास भी पानी जमा हो जाता हैं। निवासियों ने सरकार द्वारा शहर में उचित जल निकासी और सीवेज सिस्टम उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक परियोजना पर अमल करने में नाकाम रहने की शिकायत की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You