चुनाव प्रचार अभियान होगा आक्रामक

  • चुनाव प्रचार अभियान होगा आक्रामक
You Are HereNcr
Sunday, January 26, 2014-3:03 PM

नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): कांग्रेस पार्टी इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान काफी आक्रामक रखने वाली है। पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की तरफ से कई आक्रामक विज्ञापन अभियान भी तैयार किए जा रहे हें। पार्टी ने इस दिशा में दो नए टैग लाइन ‘हर हाथ शक्ति, हर हाथ तरक्की’ और ‘हम नहीं, मैं’ लॉन्च भी कर दिया है। पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी रैलियों के दौरान काफी आक्रामक नजर आने वाले हैं और उनकी पार्टी की सरकारों द्वारा जन हित में की गईं सभी कामों को गिनाने लगे हैं।

हालांकि पार्टी के नए टैगलाइन ‘हम नहीं, मैं’ को लेकर विवाद हो गया है। भाजपा ने कांग्रेस पर इस टैग लाइन के चोरी का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा है कि उसने इस टैग लाइन का प्रयोग साल 2011 में किया था। हालांकि कांग्रेस ने भाजपा के आरोपों के खंडन किया है और कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि इन पंक्ति पर किसी का कॉपीराइट नहीं है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि यह उनका मुख्य नारा नहीं है। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता कहते हैं ‘कांग्रेस के पास नारों की कमी नहीं है। ‘हर हाथ शक्ति, हर हाथ तरक्की’ पार्टी के विचारों के साथ जुड़ा हुआ नारा है। पार्टी के विचारों से जुड़ें और भी कई सारे नारे लोगों के बीच आएंगे।’ 

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि ‘हर हाथ शक्ति, हर हाथ तरक्की’ नारे को लोगों से अच्छी सराहना मिल रही है और पार्टी इस साल के लोकसभा चुनाव के लिए इसे ही अपना मुख्य नारा बना सकती है। अभी तक बैकफुट पर दिख रही कांग्रेस इस लोकसभा के लिए होने वाले चुनाव प्रचार अभियान में पूरी तरह से आक्रामक रहने वाली है। राहुल ने अभी से इसके संकेत देने शुरू कर दिए हैं। राहुल ने राजीव गांधी के शासन काल में शुरू हुए दूरसंचार विभाग से जुड़ी उपलब्धियों से लेकर कांग्रेस सरकार द्वारा लोगों के हित में अभी तक हासिल की गईं उपलब्धियों को गिनाने का काम शुरू कर दिया है।      


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You